आईटीआई पास युवकों को गुजरात और महाराष्ट्र की कंपनी देंगी रोजगार, सेलरी पैकेज जान हो जाएंगे हैरान

 
्

मेरठ। आईटीआई पास युवक अब गुजरात और महाराष्ट्र की मल्टीनेशनल कंपनियों में अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे। आईटीआई पास ऐसे युवकों को वहां की कंपनियां रोजगार उपलब्ध कराएंगी। ये कंपनियां पहले साल 12 हजार, दूसरे साल 15 हजार भत्ता देगी। अगर युवक बेहतर काम कर रहा है। तो तीसरे साल उसे सालाना 2लाख 80 हजार के पैकेज पर रखा जाएगा। आवेदक को जिला रोजगार योजना में अपना पंजीयन कराना होगा। वहीं मेरठ में लगे दो दिवसीय वृहद रोजगार मेला में करीब 3024 को नौकरी मिली। नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियो के चेहरे खिल गए। व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास कपिल देव अग्रवाल द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।
सहायक निदेशक, सेवायोजन शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि किसी भी युवा को मिला रोजगार उसके परिवार में खुशहाली लाता है। निजी क्षेत्र में भी वेतनमान वृद्धि की आपार संभावनाएं होती हैं और मेहनत और लगन के बलबूते जल्द सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बेरोजगार युवाओं से सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की ताकि सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से उन्हें जल्द से जल्द नौकरी पाने का अवसर प्रदान किया जा सके। उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों गुजरात और महाराष्ट्र की कई बड़ी कंपनियों ने आईटीआई पास युवकों की डिमांड की है। इन कंपनियों में आईटीआई पास बेरोजगार युवकों के लिए नौकरी की बेहतर संभावनाएं हैं।
आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य पीपी अत्री ने कहा कि अब कई मल्टीनेशनल कंपनियां भी आईटीआई पास युवकों की डिमांड कर रही हैं। ये आईटीआई और यहां पर पढ रहे युवकों के लिए अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिये युवाओं को जागरूक करने के साथ महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना भी बेहद आवश्यक है।

From around the web