मेरठ सहित पूरे एनसीआर में जोरदार बारिश से जगह-जगह भरा पानी, लोगों को मिली गर्मी से निजात

 
विधायकों के बेटों को सरकारी नौकरी मिलना जनता के साथ धोखा : टीटू बानिया
 मेरठ। इस समय मेरठ सहित पूरे एनसीआर में मानसून आ जाने के बाद लोगों को उमस और गर्मी से बड़ी राहत मिली है। पिछले कुछ दिनों से लगातार मेरठवासियों सहित अन्‍य जगहों में उमस भरी गर्मी के बाद आज सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार की सुबह से बारिश हो रही है। हालांकि इस बारिश के चलते जहां सड़कें लबालब हो गई हैं। वहीं जलभराव से भी समस्‍या आनी शुरू हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी 21 जुलाई तक पूरे उत्‍तर भारत (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तरी मध्यप्रदेश) में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में इसके बाद चक्रवाती हवा का दबाव बना हुआ है। जिसके चलते बारिश और तेज हवा चलने का अनुमान है। 
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में बारिश ने कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। भारी बारिश की वजह चलते भूस्‍खलन और बादल फटने की घटनाएं भी हुई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे सप्‍ताह मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में भारी बारिश जारी रहेगी। इसके अलावा एनसीआर में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान लगाया है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिमी उप्र में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है। मौसम विभाग ने मवेशियों को लेकर आगाह किया है कि उनको ऐसे में नुकसान पहुंच सकता है।
यहां पर मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने यूपी के संत रविदास नगर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, वाराणसी, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, पीलीभीत, मिर्जापुर और प्रयागराज में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तेज हवाएं चल सकती है और बिजली भी गिर सकती है।

From around the web