पीएचडी स्कॉलर के लिए आईआईटी ने खोला नौकरी का पिटारा, इन तारीख तक करें ऑनलाइन आवेदन

 
ै

मेरठ। अगर पीएचडी स्कॉलर हैं और शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं तो यह मौका आईआईटी की तरफ से मिल रहा है। आईआईटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए भर्ती निकाली है। अच्छी बात है कि इसमें चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।   
देश की जानी मानी उच्च शिक्षण संस्थान आईआईटी में नौकरी करने की अभिलाषा हर पीएचडी स्कॉलर की होती है। लेकिन यह मौका चंद लोगों को ही मिल पाता है। वो भी कभी-कभी। वो मौका आईआईटी मद्रास की ओर से पीएचडी स्कॉलर्स को दिया जा रहा है। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मद्रास यानी आईआईटी मद्रास ने अपने यहां असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्तियां निकाली हैं। जिन पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। ये पद 49 हैं जिन पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।
ये कर सकते हैं आवेदन इस अंतिम तिथि तक।
आईआईटी में असिटेंट प्रोफेसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। योग्य उम्मीदवार इसके लिए 2 दिसंबर तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार होगा। आईआईटी मद्रास के मुताबिक जो रिक्त पद हैं उसके नोटिफिकेशन के अनुसार इन पर केवल एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।
इस वेबसाइट पर करें आवेदन।
आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए इसकी कार्यालय की वेबसाइट www.iitm.ac.in पर आवेदन करना होगा। इस वेबसाइट पर रिक्त पदों की सभी प्रकार की जानकारी उनमें उपलब्ध नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने के लिंक पर मिल जाएगा।

From around the web