शुक्रवार तक पांच लाख का इंतजाम कर ले वरना बेटे की जान से धो बैठेगा हाथ'

 
ि
मेरठ। जिले में रंगदारी मांगने की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। कुछ दिन पहले मेरठ के एक व्यापारी से रंगरादी मांगने का मामले की अभी जांच भी पूरी नहीं हुई है कि सरधना कस्बे में इंटरनेट कॉल कर किराना व्यापारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई। धमकी से डरा सहमा व्यापारी अन्य व्यापारियों को साथ लेकर थाने पहुंचा और धमकी देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मोहल्ला आदर्श नगर निवासी नरेंद्र जैन की गंज बाजार में किराना की दुकान है। उसका बेटा अमित जैन पॉलिटेक्निक करने के बाद मुजफ्फरनगर में एक कंपनी में नौकरी करता था। लेकिन कुछ दिन पूर्व उसने वह नौकरी छोड़ दी है। नरेंद्र जैन ने बताया कि करीब पांच बजे से साढ़े पांच बजे के बीच उसके मोबाइल पर तीन अलग-अलग मोबाइल नंबर से इंटरनेट कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि पांच लाख रुपये का इंतजाम कर लो।
नरेंद्र ने कहा कि उसके पास पांच लाख रुपये की बात तो दूर पांच रुपये का भी इंतजाम नहीं है। दूसरे नंबर से फिर कॉल आई और कहा कि बहुत होशियार बन रहा है। पांच लाख रुपये का इंतजाम कर लो वरना अपने बेटे की जान से हाथ धोना पडे़गा, जिसके बाद कॉल कट गई। तीसरी बार फिर अलग नंबर से कॉल आई। रंगदारी मांगने वाले ने कहा कि ज्यादा होशियारी मत दिखाना। शुक्रवार तक पांच लाख रुपये का इंतजाम कर लेना। जिससे नरेंद्र सहम गया। उसने परिवार और अन्य व्यापारियों को मामले से अवगत कराया। इसके बाद नरेंद्र व्यापारियों के साथ थाने पहुंचा और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई।

From around the web