मेरठः दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट खिलाड़ी हुआ साइबर क्राइम का शिकार,अश्लील वीडियो भेज महिला ने मांगे रुपये  

 
1

मेरठ। दिव्यांग अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर के व्हाटसएप पर अश्लील वीडियो भेजकर महिला साइबर अपराधी ने रुपये की डिमांड की। महिला ने क्रिकेटर का ही फर्जी तरीके से अश्लील वीडियो बना दिया और उसको व्हाटसएप पर भेजकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की। महिला ने फर्जी अश्लील वीडियो बनाकर अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी को ब्लैकमेल कर ठगने का प्रयास किया। खिलाड़ी की ओर से कंकरखेड़ा थाने में तहरीर दी गई है।
थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के गांव डाबका निवासी अनमोल वशिष्ठ अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनके मोबाइल पर सोमवार को दोपहर एक महिला का फोन आया। महिला ने अनमोल को व्हाट्सएप चेक करने के लिए कहा। जैसे ही अनमोल ने व्हाट्सएप देखा तो उसके होश उड़ गए। एक दूसरे नंबर से महिला ने कुछ अश्लील वीडियो भेजे थे। ये अश्लील वीडियो सोशल मीडिया से अनमोल के फोटो उठाकर फर्जी तरीके से बनाए गए थे। 
इसके बाद फिर से उसी महिला का फोन आया। इसमें एक नंबर भेजकर गूगल पे के माध्यम से रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। इतना ही नहीं खिलाड़ी को धमकी भी दी गई कि उसने रुपये नहीं दिए तो उनके ये अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे। अनमोल ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पहले महिला को समझाने की कोशिश की।
काफी देर बाद भी जब महिला का फोन बंद नहीं हुआ तो अनमोल ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी। आरोप है कि महिला ने इस बार उनके परिवार के अन्य सदस्यों की वीडियो तैयार कर सोशल मीडिया पर डालकर बदनाम करने की धमकी दे दी। इसके चलते अब अनमोल ने कंकरखेड़ा थाने में तहरीर देकर जांच और कार्रवाई की मांग की है। इस बारे में एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी की ओर से तहरीर दी गई है। साइबर सेल को जांच सौंपी जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

From around the web