मेरठः इनकम टैक्स का नया पोर्टल हुआ धड़ाम, हैंग, सर्वर डाउनलोड से करदाता परेशान

 
1
 
मेरठ। इनकम टैक्स विभाग का नया पोर्टल पहले ही दिन से धड़ाम हो गया है। इसके चलते आयकर दाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नई सुविधाओं और नई विशेषताओं से लैस इस पोर्टल पर सर्वर डाउनलोड और हैंग की परेशानी आ रही है। जिससे आयकर अधिवक्ता,चार्टर्ड एकाउंटेंट और कर सलाहकार को साइट पर सर्वर डाउन का मैसेज ही देखने को मिल रहा है। नए पोर्टल पर काम नहीं होने से करदाताओं में भारी नाराजगी और रोष है। 
आयकर विभाग ने पुराने पोर्टल को बंद करके नए सिरे से ज्यादा सुविधाओं वाले नए पोर्टल बनाने की बात की थी। विभागीय दावे थे कि नई विशेषताओं वाले इस पोर्टल पर आम करदाता भी आसानी से रिटर्न भरने के अलावा अपील और नोटिस का जवाब देने समेत अन्य काम कर सकेंगे। पोर्टल बनकर तैयार हुआ और जैसे ही लोगों ने इसको काम के लिए खोलना चाहा तो यह पहले ही दिन से किसी तरह का काम नहीं कर रहा। पोर्टल लॉगिन ही नहीं हो पा रहा था। विभाग की हेल्पलाइन नंबर पर पोर्टल के ठप होने की ढेरों शिकायतें की गईं।
 कर अधिवक्ता अरूण कुमार जैन ने बताया कि करदाताओं का ना रिटर्न फाइल हो रहा है और ना ही टीडीएस जमा हो पा रहा है। लोग टीडीएस का डिटेल भी नहीं देख सकते। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि यह पोर्टल गत सोमवार को रात में शुरू हुआ तभी से सर्वर की समस्या बनी हुई है। अधिवक्ता जैन ने बताया कि चार्टर्ड एकाउंटेंट आदि अपने पैन नंबर से पोर्टल को लॉगिन कर लेते थे लेकिन, इस पोर्टल से लॉगिन नहीं हो रही थी। इससे दिन भर लोग परेशान रहे। देर रात तक पोर्टल चालू नहीं हो सका था। इससे लोगों के कोई काम नहीं हो सके।

From around the web