मेरठः घर पहुंची 20 घंटे से लापता मासूम की लाश तो ईद की खुशियां मातम में बदली

 
1
मेरठ। ईद की तैयारियों में पूरा मेरठ महानगर जुटा हुआ था। लेकिन एक घर में मातम पसरा हुआ था। 20 घंटे पहले नाले में गिरे 8 साल के बच्चे की लाश जब उसके घर पहुंची तो ईद की खुशियां मातम में बदल गई। बच्चे की लाश देखकर मां बेहोश हो गई वहीं पिता बेसुध हो गया। पिछले 20 घंटे से बच्चे की लाश को नाले में तलाशने के लिए निगम की जेसीबी और अन्य सफाई कर्मचारी उतरे हुए थे। रात में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन बच्चे का कहीं अता पता नहीं चला। आज सुबह घटनास्थल से करीब 150 मीटर दूर अचानक से बच्चे की लाश नाले में उतराती हुई लोगों ने देखी तो शोर मच गया। बच्चे की लाश निकालकर उसके घर पहुंचाई गई। 
घटना सोमवार सुबह लिसाड़ीगेट थानाक्षेत्र की आशियाना कॉलोनी की है। जहां एक बच्चा खेलते वक्त ओडियन नाले में गिर गया था। जानकारी लगने पर नगर निगम की एक पोकलेन और एक जेसीबी मशीन ने बच्चे की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था लेकिन देर रात तक बच्चे का पता नहीं चल पाया था। रात भर लोग नाले में बच्चे की तलाश करते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली।
लेकिन आज सुबह कुछ लोगों ने बच्चे की लाश को नाले में तैरता देखा। इसकी सूचना क्षेत्र के लोगों में आग की तरह फैल गई सुबह सभी लोग नाले पर इकट्ठा हो गए और बच्चे के शव को नाले से बाहर निकाला। बच्चे के शव को देखकर माता-पिता और बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। कुछ स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए सरकारी मदद की मांग की।
बता दें कि मेरठ में सोमवार सुबह से ही तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया था। तेज बारिश से नाले भी पूरे उफान पर थे। इसी बीच एक 8 साल का मासूम बच्चा खेलते समय ओडियन नाले में समा गया। परिजनों ने उसको काफी तलाश किया सूचना पर थाना पुलिस और नगर निगम की टीम भी मौके पर पहुंच गई। नगर निगम की एक पोकलेन ओर जेसीबी ने बच्चे को काफी तलाश किया लेकिन कोई सफलता हाथ नही लगी। आज सुबह शव घटनास्थल से करीब 150 मीटर आगे मिला। बच्चे का शव मिलने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

From around the web