मेरठ: युवक की हत्या का राज खुला तो दोस्त और प्रेमिका की खौफनाक साजिश का हुआ राजफाश,दोनों गिरफ्तार

 
1
मेरठ। जिले के थाना किठौर कस्बे से छह माह पूर्व लापता युवक की हत्या का राज पुलिस ने खोल दिया है। पुलिस ने पीड़ित परिजनों की तहरीर पर युवक के दोस्त व प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया। युवक का शव थाना धनौरा मंडी क्षेत्र में मिले शव की शिनाख्त परिजनों ने पुलिस के पास मौजूद कपड़े व फोटो से की है।
कस्बा निवासी नसीम पुत्र इजहार उल हक राजमिस्त्री शाहजमाल निवासी महिला हिना से प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों गढ़मुक्तेश्वर में किराये के मकान में रह रहे थे। कुछ दिन बाद नसीम का दोस्त दानिश निवासी किठौर भी उसके घर आने-जाने लगा। इस दौरान दानिश के संबंध हिना से हो गए। इसकी भनक नसीम को लग गई और दोनों दोस्तों में विवाद होने लगा। इसी बीच नसीम अचानक से गत 16 मार्च को लापता हो गया। इस पर परिजनों ने गत 23 मार्च को किठौर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।
बताया गया कि दानिश शराब का आदी है। चार-पांच दिन पहले गढ़मुक्तेश्वर निवासी पड़ोसन शबनम से उसका विवाद हो गया था। कहासुनी के दौरान गुस्साए दानिश ने पड़ोसन को धमकी देते हुए कहा कि ‘जैसे नसीम को मारा, ऐसे ही तेरे बेटे को जान से मार दूंगा। मेरे लिए आदमी मारना कोई बड़ी बात नहीं है। अब तक मैं 16 हत्याएं कर चुका हूं।’ इस बात से घबराकर महिला किठौर पहुंची और नसीम के परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। तीन दिन पूर्व परिजनों ने दानिश व हिना के खिलाफ नसीम की हत्या की तहरीर दी।
बकौल आरोपित दानिश, हिना को हासिल करने के लिए उसने नसीम की गत 17 मार्च को हत्या कर उसका शव जिला अमरोहा के थाना धनौरा मंडी क्षेत्र की नहर में फेंक दिया,लेकिन नहर सूखी होने के कारण शव 18 मार्च को नहर से बरामद हो गया। धनौरा मंडी पुलिस ने शव की शिनाख्त न होने पर कुछ समय बाद लावारिस में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। उधर, नसीम की हत्या के कुछ दिन बाद आरोपित हिना के साथ शादी कर गढ़मुक्तेश्वर के साथ रहने लगा।
एसपी देहात केशव कुमार ने कहा कि पांच माह पूर्व लापता हुए नसीम की हत्या का खुलासा हुआ है। दानिश ने हत्या करना कबूला है। अमरोहा जिले में मिले अज्ञात शव की शिनाख्त भी नसीम के रूप में हो गई है। दानिश व हिना पुलिस हिरासत में है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

From around the web