101 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया पेट्रोल, शतक के करीब पहुंचा डीजल, जानिए आज का भाव

 
1
मेरठ। आज फिर मेरठ में पेट्रोल और डीजल के दामों में जोरदार इजाफा हुआ। दोनों के दाम में वृद्धि से चारों ओर हाहाकार मच गया है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का असर लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर भी पड़ रहा है। जिसके चलते लोगों की परेशानियां अब बढ़ने लगी हैं। इन परेशानियों के चलते आम लोग अपने खर्चों में कटौती कर रहे हैं।  
हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते मेरठ में आज पेट्रोल के दाम 101.25 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 11 अक्टूबर, 2021 को पेट्रोल की कीमतों में 0.29 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। इन पेट्रोल की कीमतों में उत्तर प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है। इसके अलावा डीजल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते मेरठ में आज डीजल के दाम 93.39 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 11 अक्टूबर, 2021 को डीजल की कीमतों में 0.35 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। पेट्रोल की तरह ही डीजल की कीमतों में भी प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है।
पिछले  एक सप्ताह से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि का दौर जारी है। पेट्रो उत्पाद के दामों में वृद्धि का असर दूसरी अन्य चीजों पर भी पड़ रहा है। जिसके कारण अब आमजन की परेशानियां बढ़नी शुरू हो चुकी हैं। आए दिन बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दामों के कारण वाहन स्वामियों ने वाहनों के चलाने में कंजूसी बरतनी शुरू कर दी है।

From around the web