आज फिर स्थिर रहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए इन शहरों का भाव

 
े

मेरठ। लगातार आज 20 वें दिन मेरठ सहित एनसीआर और प्रदेश के अधिकांश जिलों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहीं। दोनों की कीमतों में आज लगातार 20 वें दिन किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं दर्ज की गई। हालां​कि शहरों के दामों में अंतर जरूर हैं। लेकिन तेल कं​पनियों ने अपनी कीमतें नहीं बढ़ाई हैं। जिसके चलते आम लोगों को राहत मिल रही है।  
वाहन स्वामियों के लिए आज राहत की बात है। आज पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार का कोई इजाफा नहीं हुआ। आज भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के अनुसार आज मंगलवार को एक लीटर पेट्रोल के लिए मेरठ में 95.06 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। मेरठ में डीजल के लिए 86.58 रुपये प्रति लीटर के लिए देने पड़ रहे हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल आज भी 100 रुपये से ऊपर बिक रहा है। बात राजस्थान के श्रीगंगानगर की करें तो वहां पर एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.53 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल देश में इस समय पोर्ट ब्लेयर में है और सबसे महंगा श्रीगंगानगर। पोर्ट ब्लेयर में डीजल जहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है।
इन महानगरों में आज ये हैं दाम।
दिल्ली की करें तो आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 103.97 रुपये लीटर हैं जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.98 और डीजल की कीमत 94.14 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 104.67 व डीजल 89.79 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 101.40 रुपये लीटर है तो डीजल 91.43 रुपये लीटर है। बता दें, केन्द्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद से यूपी सहित 23 राज्य और केन्द्र शासित ने भी अपने हिस्से के वैट में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें अधिकांश प्रांतों में 12 रुपये से अधिक घट गई थी।

From around the web