संघ का टू इन वन मास्टर प्लान जान हो जाएंगे हैरान, भाजपा की ए टीम बनकर उतरी टोली

 
ि

मेरठ। चुनाव हो या फिर देश में किसी प्रकार की आपदा। आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अग्रिम पंक्ति में रहकर अपनी भूमिका निभाने का भरसक प्रयास करता है। इस बार चुनाव की डगर कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए काफी मुश्किल भरी लग रही है। इन मुश्किल डगर को सीधा करने के लिए संघ ने कमान संभाली है।
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से लोगों को बचाने और चुनाव में अधिक से अधिक लोग वोट करने के लिए निकले इसके लिए आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने मास्टर प्लान तैयार किया है। संघ अपने इस मास्टर प्लान के द्वारा ही जिले में जहां लोगों को वोट डालने के लिए तैयार करेगा। वहीं दूसरी ओर कोरेाना की तीसरी लहर से बचाव के लिए लोगों की मदद करेगा। इसके लिए आरएसएस के स्वयंसेवक वोटरों को जागरूक करने के साथ ही कोरोना संक्रमण से भी बचाएंगे। स्वयं सेवक डोर-टू-डोर संपर्क कर वोटरों को मतदान का महत्व समझाने के साथ कोविड से बचने के लिए जागरूक करेंगे। आरएसएस मतदाताओं को कोविड से बचाव के साथ मतदाताओं को जागरूक करने की तैयारी में जुट गया है।
वोटरों को कोरोना से बचाव और अधिक से अधिक मतदान लक्ष्य :
वोटरों का कोरोना से बचाव व अधिक से अधिक मतदान कराने को संघ ने विधिवत कार्ययोजना तैयार कर स्वयं सेवकों को मैदान में उतारने की तैयारी की है। स्वयंसेवक राष्ट्रप्रेम की भावना और कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ मतदाताओं को जागरूक करेंगे। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जब संक्रमण लोगों की सांसों की डोर तोड़ रहा था, उस दौर में आरएसएस के स्वयं सेवक आगे आकर लोगों को भोजन व दवाएं उपलब्ध कराई थी। संघ के जिला सह संपर्क प्रमुख अमित कुमार ने बताया कि जिले में सेवाभाव के समर्पण के साथ 130 टोलियां जिले की 13 इकाइयां में लगभग 1300 स्वयं सेवक कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। कोरोना की दूसरी लहर में स्वयं सेवकों ने डोर-टू-डोर पहुंचकर जरूरतमंद लोगों को भोजन और दवा उपलब्ध कराने के साथ ही लोगों की इम्युनिटी मजबूत करने को काढ़े का वितरण किया था। अब स्वयं सेवक वोटरों को जगाने के साथ ही कोरोना से भी बचाएंगे।
आरएसएस के विभाग प्रचारक चंद्रशेखर ने कहा कि स्वयं सेवक टोलियों में बंटकर जिले में घर घर जाकर लोगों केा मतदान करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगे।

From around the web