दस हजारी हुआ करोडपति कबाड़ी, स्क्रैप से भरे गोदाम खाली करने को पुलिस का अल्टीमेटम

 
ी
मेरठ। देश के कुख्यात सबसे बड़े वाहन चोरी के कटान के बाजार सोतीगंज पर पुलिस ने फिर से शिकंजा कस दिया है। एक तरफ जहां गैंगस्टर एक्ट के आरोपी करोडपति कबाड़ी हाजी इकबाल पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया है। वहीं दूसरी ओर सोतीगंज की दुकानें और गोदामों को खाली करने का 17 जनवरी तक का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद पुलिस इन गोदामों और दुकानों पर कब्जा कर लेगी। बता दे कि स्क्रैप से भरे गोदाम और दुकानों में पुलिस ने ताला लगाया हुआ है और इन गोदामों में चोरी के वाहनों का सामान और इंजन भरे होने की आशंका जताई जा रही है।
करोडपति कबाड़ी हाजी इकबाल के खिलाफ चोरी के वाहनों के उपकरण छिपाने के दो मुकदमे सदर बाजार थाने में दर्ज किए गए हैं। इकबाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर पर दबिश डाली, लेकिन वह फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।
फोरेंसिक जांच में चोरी के वाहनों के उपकरणों का खुलासा :
सोतीगंज बाजार के गैंगस्टर हाजी इकबाल के गोदाम में चोरी के वाहनों के उपकरण मिले थे। पुलिस ने सभी उपकरणों को कब्जे में लेकर फोरेंसिक टीम से पड़ताल कराई। पता चला कि चोरी के वाहनों के उपकरण हैं। इस सबंध में हाजी इकबाल और उसके बेटे अबरार के खिलाफ सदर बाजार थाने में मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। इकबाल की धरपकड़ के लिए उसके घर और रिश्तेदारी में दबिश डाली है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इकबाल की फरारी पर दस हजार का इनाम घोषित कर दिया है।
दुकानों पर लगाए दूसरे व्यापार के बोर्ड लेकिन काम नहीं शुरू :
एएसपी सूरज राय ने बताया कि इकबाल की धरपकड़ को टीम लगा दी गई है। दस हजार के इनाम की घोषणा के बाद कोर्ट में वारंट के लिए भी अर्जी लगा दी गई है। सोतीगंज बाजार में स्क्रैप से भरे गोदामों और दुकानों को 17 जनवरी तक खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद भी स्क्रैप खाली नहीं हुआ तो पुलिस जब्त कर लेगी। हालांकि स्क्रैप की आधे से दुकानें कबाड़ियों ने खाली कर दी हैं। वहीं, कुछ कबाड़ियों ने दुकानों पर दूसरा कारोबार करने के बोर्ड तो लगा दिए हैं। लेकिन अभी तक उसकी शुरूआत नहीं की है।

From around the web