सक्रिय हुआ शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह, आदमी नहीं बल्कि ये है गैंग का मुखिया

 
1
मेरठ। जनपद में एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां श्हर में शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। इस गिरोह को महिलाओं द्वारा चलाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भोले-भाले लोगों को शादी का झांसा दिया जाता है। इसके बाद गिरोह के सदस्य उन्हें आफिस बुलाकर मुंह दिखाई होती है। इसके साथ ही पैसे बसूलने के बाद शादी से इंकार कर दिया जाता है। जिसके चलते दो लोगों ने जनपद में सक्रिय इस गैंग के बारे में मेडिकल थाने में तहरीर दी है।
ये है पूरा मामला-
बता दें कि मेरठ में सक्रिय यह गैंग सिर्फ जिले या फिर यूपी तक सीमित नहीं है। बल्कि शादी के नाम पर हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के लोगों से भी इस गिरोह ने ठगी की है। इसी ठगी का शिकार हुए रेवाड़ी (हरियाणा) निवासी राजेंद्र सिंह और अलवर (राजस्थान) निवासी बनवारी लाल का आरोप है। कि इस गिरोह ने गढ़ रोड पर आफिस खोल रखा है। आरोपितों ने फेसबुक पर शादी कराने के लिए पोस्ट डाली हुई थी। उस पर नंबर दिया हुआ था। उस नंबर पर काल की गई, तो गरिमा नामक युवती ने फोन उठाया। राजेंद्र सिंह ने भतीजे की शादी कराने के लिए आवेदन किया। 11 हजार रुपये फीस भी जमा करा दी। इसके बाद गरिमा ने उन्हें आफिस में बुलाकर लड़की भी दिखा दी। लड़की के भाई ने भी खर्च के लिए उनसे आठ हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद शादी से इन्कार कर दिया। आरोपी अब तक बहुत से लोगों को ठग चुके हैं। हालांकि अभी तक पुलिस को इनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
एसपी सिटी ने दिए जांच के आदेश-
वहीं राजस्थान के दो अन्य युवकों ने भी शादी के लिए आवेदन किया। गरिमा ने उनसे भी 11-11 हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद फिर वही शादी न करने का पासा फेंक दिया। इसके बाद ठगी का शिकार हुए युवकों ने मेडिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं इस पूरे मामले पर एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मेडिकल पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं।

From around the web