बारिश की फुहार ने दी गर्मी से राहत, न्यूनतम तापमान में आई भारी गिरावट 

 
1


मेरठ। यूपी और पश्चिमी उप्र सहित मेरठ में लगातार गिर रही हल्‍की फुहारों ने गर्मी की तपिश को कम किया है। इसके साथ ही लोगों को अब हल्की ठंडक का अहसास होने लगा है। इसी का नतीजा है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान 8 डिग्री तक नीचे आ गया और न्‍यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के नीचे आने से आज भी दिनभर मौसम सुहाना रहेगा और हल्‍की फुल्‍की बूंदाबांदी होती रहेगी।
मेरठ में आज बुधवार सुबह से ही मौसम में ठंडक है। सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से 5 डिग्री सेल्सियस कम यानि 22 डिग्री पर है। वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी तीन दिन तक मेरठ में बारिश होते रहने के आसार हैं। इसके बाद धूप निकलेगी।
मानसून की रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। इससे पहले सोमवार को सुबह से ही बूंदाबांदी होने लगी, इससे दिन और रात के तापमान में महज 3 डिग्री का अंतर रह गया। सुबह से ही बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने लगी। 


नहीं निकली धूप
गर्मी और उमस के बीच तेज धूप से लोग परेशान थे। मगर,अब रविवार के बाद से अब तक बूंदाबांदी होने से दिन में धूप नहीं निकली है। वहीं, रात को मौसम बदल गया और तेज हवा चलने लगी। अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा था, यह 12 डिग्री सेल्सियस कम 28.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है।

From around the web