आचार संहित उल्लंघन करने पर पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के खिलाफ महिला सीओ ने की कार्रवाई

 
6
मेरठ। आचार संहिता उल्लंघन पर पुलिस-प्रशासन सख्‍ती बरत रहा है। डिबाई विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सपा नेता और पूर्व विधायक गुड्डू पंडित के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की है। आचार संहिता के उल्लंघन करते हुए सीओ वंदना सिंह ने पकड़ा और तुरंत मौके पर ही कार्रवाई की।  
सीओ वंदना सिंह ने वाहनों के काफिले के साथ चल रहे सपा में शामिल हुए श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित के काफिले में शामिल वाहनों से सपा के झंडे और बैनर उतरवाए। सीओ वंदना सिंह ने काफिले में शामिल वाहनों की सघन तलाशी ली और कड़े शब्दों में सपा के पूर्व विधायक को चेतावनी देकर वाहनों को आगे जाने दिया। वंदना सिंह ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताया गया है पूर्व विधायक गुड्डू पंडित अपने काफिले के साथ डिबाई विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया था। चुनाव प्रचार वाहनों की अनुमति नहीं थी और वाहनों पर बैनर लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा था।
कार्रवाई पर यह बोले पूर्व विधायक
उधर गुड्डू पंडित ने आरोप लगाया कि पुलिस पर जानबूझकर उनके वाहनों पर कार्रवाई की। पुलिस को सिर्फ सपा के झंडे और सपा की कार दिख रही हैं। सत्ता के झंडे और भाजपा की वाहन नहीं दिख रहे हैं।
पिछले दिनों ही थामा था सपा का दामन
पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने पिछले दिनों ही समाजवादी पार्टी का दामन थामा है। श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित वर्ष 2007 में बसपा के टिकट पर डिबाई विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2012 में डिबाई से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और विधायक बने। वर्ष 2017 से उन्होंने रालोद के टिकट पर बुलंदशहर सदर सीट का चुनाव लड़ा, लेकिन उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। इसी के साथ उन्होंने बसपा का रुख किया और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ा और हार गए।

From around the web