मीरजापुरः ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौत, परिजनों ने किया बवाल 

 
मीरजापुरः ऑक्सीजन की कमी से मरीज की मौत, परिजनों ने किया बवाल

मीरजापुर। मंडलीय चिकित्सालय परिसर स्थित एल-2 ट्रामा सेंटर में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना के एक मरीज की मौत होने पर परिवार के लोगों ने सोमवार को जमकर बवाल काटा। कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए चिकित्सालय में तोड़फोड़ कर कर्मचारियों की पिटाई कर दी। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे शहर कोतवाल रविंद्र प्रताप यादव ने समझा बुझाकर शांत कराया। 

लालगंज थाना क्षेत्र के नदौली करौदी निवासी आदित्य नाथ दुबे पिछले दस दिनों से कोरोना से पीड़ित थे। ऑक्सीजन लेवल कम होने पर उनको पांच दिन पूर्व ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। रविवार की भोर अचानक अस्पताल में ऑक्सीजन समाप्त हो गया तो उनकी हालत बिगड़ने लगी। यह देख परिवार के लोगों ने कर्मचारियों से तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की। लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्था न होने के चलते सोमवार की दोपहर मरीज की मौत हो गई। 

वृद्ध की मौत की खबर सुनते ही परिजन आग बबूला हो गए और अस्पताल में तोड़फोड़ करने लगे। बीच बचाव करने आए एक सिपाही को भी पीट दिया। एक घंटे से चल रहे बवाल की जानकारी होने पर शहर कोतवाली पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया। थोड़ी देर बाद पहुंचे सीएमओ डॉ. पीडी गुप्ता मामले का जायजा ले रहे थे कि एक अन्य मरीज के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर वार्ड में न होने पर भड़क गए। सभी सीएमओ से नोकझोंक करते हुए उनको मारने के लिए दौड़े। पुलिस ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

From around the web