मुरादाबाद में फिर फूटा कोरोना बम, सोमवार को मिले 353 पॉजीटिव, मिठाई विक्रेता भी मिले संक्रमित 

 
न
मुरादाबाद,। कोविड-19 की तीसरी लहर के तहत संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही  हैं। सोमवार को रात्रि नौ बजे तक जिले में 353 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 1412 पर पहुंच गई। मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

मुरादाबाद में कोविड-19 की तीसरी लहर के तहत संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही है। इस लहर में कोरोना संक्रमण अपनी तूफानी रफ्तार को बढ़ाता जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मिलिंद चंद्र गर्ग ने बताया कि सोमवार रात्रि 9 बजे तक मुरादाबाद में कोरोना के 353 नए मरीज मिले हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 1412 हो गई है। कोरोना के सक्रिय मरीजों में चिकित्साकर्मी भी शामिल हैं, जिससे चिकित्सा क्षेत्र और पूरे स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत लोगों में हड़कंप मच गया। संक्रमित मिले नए लोगों में कांठ रोड स्थित गौर ग्रेशियस पर रहने वाले 49 वर्षीय निर्यातक, उनकी 42 वर्षीय पत्नी, आठ वर्षीय बेटा, 13 व नौ वर्षीय बेटी है। गौर ग्रेशियस में ही इसी परिवार से जुड़े चार अन्य सदस्यों में भी कोरोना का संक्रमण मिला। शहर के नामचीन मिठाई कारोबारी के परिवार में दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। कांठ रोड स्थित आफिसर्स कालोनी में संक्रमण के तीन नए मामले मिले। यहां रहने वाले दंपति और बच्चे में संक्रमण मिला। टीएमयू में संक्रमण के एक दर्जन से अधिक नए मामले आए। रेलवे हरथला कालोनी में रहने वाले परिवार के चार वर्षीय बच्चे में कोरोना संक्रमण मिला।

स्वास्थ्य विभाग में आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट डाटा मैनेजर अंकित शर्मा ने विभिन्न लैब से जारी हुईं जांच रिपोर्टों का हवाला देकर संक्रमण के नए मामलों की पुष्टि की। कांठ रोड स्थित आकाश रेजिडेंसी में कोरोना के तीन नए मरीज मिले। दिल्ली रोड स्थित इलेविन आर्चिड में संक्रमण के नए मामले आए। राजकीय केजीके होम्योपैथी मेडिकल कालेज का 21 वर्षीय छात्र कोरोना संक्रमित मिला। मुगलों वाली मस्जिद मुगलपुरा से भी संक्रमण के मामले आए। रामगंगा विहार, आशियाना, बुद्धि विहार, इंदिरा कालोनी, आवास विकास बुद्धि विहार, कोठीवाल नगर, मानसरोवर कालोनी, जिगर कालोनी, पेपर मिल अगवानपुर, गांधीनगर, पुलिस लाइन, नया मुरादाबाद, सेल्स टैक्स कार्यालय के पास, मधुर ग्रीन विला, डिप्टी गंज, मंडी चैक, केजीके हास्टल, कटरानाज, लक्ष्मण विहार, गोविंद नगर, गौतम विहार कालोनी, बाजार गंज, बंगला गांव, टीडीआई सिटी, मालती नगर, विकास नगर, मिलन विहार, कांशीराम नगर, मूढापांडे, बिलारी, गलशहीद, मधुर विहार, टीएमयू कैंपस, पुलिस एकेडमी, ठाकुरद्वारा, लाजपत नगर, युवराज रेजीडेंसी आदि में आदि एक दर्जन मोहल्लों व कालोनियों में लोग शामिल हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मिलिंद चंद्र गर्ग ने कोविड-19 से बचाव को लेकर अपील की मुरादाबाद के लोग कोरोना से बचाव की सावधनियों का सख्ती से पालन करें। कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए सतर्कता बरतनी बेहद जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि दूरी बनाए रखें, मास्क का प्रयोग करें, सैनिटाइजर का उपयोग करें, हर 20 मिनट के अंतराल पर साबुन से हाथों को धोएं।
 

From around the web