नॉएडा में तीन दिनों में 17 और पुलिसकर्मी हुए पॉजिटिव,अब तक 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से हो चुके संक्रमित

 
न

नोएडा। शहर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 3 दिनों में शहर के 17 ओर पुलिसकर्मी इसकी चपेट में आ गए हैं। जिले में तैनात 200 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 20 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। जबकि एक उप निरीक्षक की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत भी हो चुकी है।

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के पुलिसकर्मी लगातार इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। पिछले 3 दिनों में ही 17 पुलिसकर्मी और संक्रमित हो गए हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिसकर्मियों को कोविड वैक्सीन टीका लगवाया गया था। जिसके कारण संक्रमित पुलिस कर्मियों पर बीमारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं। इन लोगों के संपर्क में आए कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को क्वरंटीन में रखा गया है। इन 200 पुलिसकर्मियों में से 20 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 

संक्रमण से बचाने का प्रयास जारी

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। सभी थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड जांच कराई जा रही है। सभी थानों में और चेकिंग प्वाइंटों पर तैनात पुलिस कर्मियों को पीपी किट्स, ग्लव्स, सैनिटाइजर आदि दिया जा रहा हैै।

From around the web