एनिमेशन में डिप्लोमा होल्डर और ग्रेजुएट दो बदमाश गिरफ्तार, अच्छे कपड़े पहन कार से चोरी की वारदात को देते थे अंजाम

 
1
नोएडा।  थाना 20 पुलिस ने चोरों के एक शातिर गैंग का पर्दाफाश करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों बदमाश अच्छे कपड़े पहन स्कूटी से जाकर बंद फ्लैटों की रेकी करने के बाद कार से आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके पास से चोरी की 12.5 लाख रुपये की नकदी, लाखों के जेवर समेत स्कूटी और कार बरामद की है। इन बदमाशों ने नोएडा और एनसीआर के इलाकों में 24 से ज्यादा चोरियां की हैं।
पुलिस की गिरफ्त खड़े सिद्धार्थ मेहरोत्रा और योगेश शातिर किस्म के चोर है जिन्हें कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने तड़के चेकिंग के दौरान सेक्टर-25 के पास से गिरफ्तार किया। सिद्धार्थ एनिमेशन में डिप्लोमा किया हुआ है और योगेश ग्रेजुएट  है। नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि ये दोनों पिछले कई साल से सफेदपोश बनकर सोसाइटी व सेक्टरों में बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। सबसे पहले ये सोसाईटी में स्कूटी से रेकी करते है और फिर जिस घर मे इन्हें ताला लगा या फिर अंधेरा मिलता है उस घर की ये गेट पर लगी घंटी को बजाते है। जब अंदर से कोई रेस्पॉन्स नही मिलता है तो ताला तोड़कर या किसी और जरिये से अंदर प्रवेश कर जाते है। उसके बाद आराम के साथ तसल्ली से चोरी करते थे। फिर जेवर व कैश लेकर आसानी से कार में बैठकर भाग जाते थे।
एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि हाल के महीनों में इन लोगों ने कोतवाली सेक्टर-20 सहित आसपास में आठ से अधिक चोरी की थीं। गिरफ्तार सिद्धार्थ पर 4 और योगेश पर 15 केस दर्ज होने की बात सामने आई है। पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज और चोरी हुई सोसाइटियों के मेड, चालक व अन्य कर्मचारियों का सत्यापन कराया। इसके बाद पुलिस इस गिरोह तक पहुंच पाई।

From around the web