जेवर एयरपोर्ट का किया जाएगा विस्तारीकरण, करना होगा 1185 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण

 
न

लखनऊ, - उत्तर प्रदेश के नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर से सम्बंधित प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग एण्ड इम्प्लीमेन्टेशन कमेटी ने कहा कि 1185 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करना होगा जिस पर करीब 2890 करोड़ रुपये का व्यय भार आयेगा।
राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर से सम्बंधित प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग एण्ड इम्प्लीमेन्टेशन कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डाॅ0 अरुण वीर सिंह ने कमेटी के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत किया। इस प्रस्तुतीकरण में उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के सम्बन्ध में कार्यवाही की जा रही है तथा इसके लिए 1185 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण करना होगा जिस पर करीब 2890 करोड़ रुपये का व्यय भार आयेगा।
मुख्य सचिव श्री तिवारी ने निर्देश दिए कि अंशधारिता के अनुसार नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण अपनी धनराशि कलेक्टर गौतमबुद्धनगर को भेज दे, राज्य सरकार द्वारा 1084 करोड़ रुपये का अपना अंशदान पहले ही उपलब्ध कराया जा चुका है।
बैठक में औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव वित्त, अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन, संयुक्त सचिव नागर विमानन मंत्रालय, सीईओ ग्रेटर नोएडा, सीईओ नोएडा, निदेशक नागरिक उड्डयन और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफिसर शैलेंद्र भाटिया ने भी भाग किया गया।

From around the web