कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस की लाइव रेड, नष्ट की आधा दर्जन भट्टी

 
6
नोएडा। ग्रेटर नोएडा पुलिस विधानसभा चुनावों में सप्लाई के लिए बनाई जा रहे मादक द्रव्यों के खिलाफ अभियान चला रही है। बीते एक पखवाड़े में शराब तस्करी के पांच मामले उजागर किए हैं। इसी अभियान के अंतर्गत थाना रबुपूरा पुलिस ने हरियाणा सीमा स्थित फलैदा गांव के खेत में छापा मारकर और चंडीगढ़ गांव के पास जंगल में कच्ची शराब की भट्टी का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनो जगह से 102 लीटर कच्ची शराब तथा 500 लीटर अधबनी शराब, यूरिया, ऑक्सीटोसिन और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर आधा दर्जन भट्टियों को नष्ट कर दिया। यूपी-हरियाणा सीमा स्थित फलैदा गांव के खेत में कच्ची शराब की भट्टी में छापा मारकर थाना रबुपूरा पुलिस ने हरियाणा के पलवल निवासी बिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी के अन्य साथी मौके से फरार हो गए, पुलिस ने मौके से 52 लीटर कच्ची शराब तथा 500 लीटर अधबनी शराब, यूरिया, ऑक्सीटोसिन और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर चार भट्टियों को नष्ट कर दिया।
डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अमित कुमार ने बताया कि बताया कि आरोपी के अन्य साथी कई दिनों से कच्ची शराब बना रहे हैं। उन्होंने विधानसभा चुनावों में बिक्री के लिए अधिक मात्रा में शराब बनाना शुरू किया था। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह आसपास क्षेत्र में साथियों की मदद से कच्ची शराब को हरियाणा की शराब बताकर
तस्करी और बिक्री करता था।
डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि 4 जनवरी को भी थाना रबुपूरा पुलिस ने यूपी-हरियाणा सीमा के पास चंडीगढ़ गांव के पास जंगल में भी छापा मारकर कच्ची शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों ईश्वर सिह और बलराम सिह को गिरफ्तार किया था। एक कैन में अपमिश्रित अपेयकर 50 लीटर शराब, एक प्लास्टिक के थैले मे 10 किलो यूरिया खाद, 15 किलो गुड, 200 ग्राम नौसादर, दो ड्रम व एक अवैध चाकू बरामद किया था।

From around the web