नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर शादी कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश,70 हजार में किया था लड़की का सौदा

 
व

नोएडा। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो छोटी उम्र की लड़कियों को अगवा करके उनको ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को शादी करने के लिए बेचा करते थे। कुछ दिन पहले घर के बाहर से लापता हुई लड़की की रिपोर्ट बादलपुर थाने में दर्ज की गई थी। उसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पूरा मामला साफ हो गया। छोटी सी उम्र की लड़कियों को शादी के लिए एक गिरोह द्वारा बेचा जाता था।  पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 6 को गिरफ्तार किया है।
घर के बाहर से खेल रही 12 वर्ष की लड़की कुछ समय पहले अचानक गायब हो गई थी। उसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा करते हुए बताया गया है कि भोली भाली कम उम्र की लड़कियों को अगवा किया जाता था और उन्हें जो ज्यादा उम्र के व्यक्ति होते थे। उनसे मोटी रकम लेकर उनके साथ शादी कराई जाती थी। यह गोरखधंधा काफी लंबे समय से चल रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 3 पुरुष और 3 महिलाओं को गिरफ्तार करके सलाखों के बीच पहुंचा दिया है।
बादलपुर पुलिस ने घर के बाहर से खेलते हुए लापता हुई लड़की के परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें काफी प्रयास के बाद लापता हुई नाबालिग लड़की को पुलिस ने बरामद कर‌ लिया है। पुलिस ने बताया है कि लड़की को बाजार में 70‌ हजार रुपए की कीमत में बेच दिया था। उसके बाद उस लड़की की शादी ज्यादा उम्र के व्यक्ति से कराई जानी थी। फिलहाल पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया है और उसको उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस की मानें तो इस गिरोह के कुछ लोग इधर-उधर अभी भी गोरखधंधा चला रहे हैं लेकिन जल्द ही पुलिस उनके करीब पहुंच जाएगी।

From around the web