रावण दहन तक कई रूटों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

 
1
नोएडा। सेक्टर-21ए स्टेडियम में रामलीला का मंचन होता है। और रावण के पुतलों का दहन भी यहाँ किया जाएगा। पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, शुक्रवार को शाम 3 बजे से रावण दहन तक कई रूटों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। उधर, रामलीला के आयोजन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंताजाम किए हुए हैं।
दशहरे के अवसर पर नोएडा स्टेडियम में रावण का दहन किया जाएगा, इस दौरान नोएडा स्टेडियम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने और भीड को नियंत्रण करने के लिये 500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनाती की गई है।  इनमें से 20 से अधिक सब इंस्पेक्टर, दरोगा है। स्टेडियम के आसपास सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जो ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर काम करेंगे। जबकि स्टेडियम में 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्टेडियम में प्रत्येक वाहन को जांच के बाद ही जाने दिया जाएगा। किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसलिए सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जो सब पर नजर रखेंगे।
इस अवसर पर होने वाली भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कई सड़कों पर आवागमन को प्रतिबंधित किया है। और इसके लिए वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था की है, जिससे से होकर वाहन चालक अपने गंतव्य तक तक जा सकेंगे और जाम से भी बचेंगे। ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी गणेश शाह का कहना है। कि दशहरे को देखते हुए नोएडा स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़कों पर शुक्रवार सुबह से बैरिकेडिंग कर दी जाएगी अतः वह इन रास्तों से बचकर निकले.
डीएसपी गणेश शाह बताया कि सेक्टर-21ए स्टेडियम में जुटने वाली भारी भीड़ को देखते हुए नोएडा पुलिस की तरफ से ट्रैफिक की एडवाइजरी जारी की गई है। दोपहर तीन बजे से सेक्टर-12, 22, 56 से स्टेडियम की तरफ वाहन नहीं जा सकेंगे। सेक्टर-10 और 21 तिराहे की तरफ से स्टेडियम जाने वाले रास्ते भी बंद रखे जाएंगे। सेक्टर-8, 10, 11 एवं 12 शिवानी फर्नीचर चौक से स्टेडियम एवं पीवीआर की ओर भी आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। मेट्रो चौक से सेक्टर-12-22, सेक्टर-31-25 चौक से सेक्टर 21-25 पीवीआर की तरफ जाने वाले वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे। एनटीपीसी चौक से सेक्टर 12, 25 की तरफ भी वाहन नहीं जा सकेंगे। सेक्टर 20, 21, 22, 23, 25, 26 जलवायु विहार चौक से सेक्टर 21, 25 पीवीआर की तरफ भी वाहन आ-जा नहीं सकेंगे।
डीएसपी गणेश शाह बताया कि टेलीफोन एक्सचेंज की तरफ से एनटीपीसी, गिझौड़ होते हुए सेक्टर-10, 21 तिराहे से जलवायु विहार चौक से निठारी होते हुए वाहनों को निकाला जाएगा। वहीं, सेक्टर-12-22, 56 से स्टेडियम होकर गुजरने वाले ट्रैफिक को सेक्टर-57 चौराहा, गिझौड़ से एनटीपीसी, सेक्टर-31, 25 से होकर निकल सकेंगे। इसके अलावा सेक्टर-12-22, 56 से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर-56 के सामने से सहारा सेक्टर-11 से झुंडपुरा होते हुए गंतव्य तक जा सकेंगे।

From around the web