राहगीरों को लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली 

 
न

नोएडा। थाना सेक्टर 39 पुलिस ने बुधवार सुबह मुठभेड़ के दौरान कार में लिफ्ट देकर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है । मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इनके कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट लगी एक आई-10 कार, तीन तमंचे, तीन कारतूस, लूट का एक मोबाइल व 47800 रुपए बरामद किया है।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि जिले मे कुछ दिनों से कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने की वारदातें हो रही थी। इसको लेकर बदमाशों की तलाश के लिए थाना सेक्टर 39 पुलिस द्वारा टीम बनाई गई थी। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर बुधवार तड़के सेक्टर 44 के पास एक कार को चेकिंग के लिए रोका, लेकिन कार में सवार बदमाश भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया और बदमाशों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। इस पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। दोनों की पहचान अलीगढ़ के गांव विधा की गढ़ी निवासी पुष्पेन्द्र और दनकौर के बिलासपुर निवासी जाबेद उर्फ जाबर के रुप में हुई। पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, उनके तीसरे साथी की पहचान बिलासपुर के ही अरूण उर्फ अन्नी के रुप में हुई। 

राहगीरों को लिफ्ट देकर करते थे लूटपाट

एडीसीपी ने बताया कि बदमाश सड़क पर वाहनों का इंतजार करने वाले राहगीरों को लिफ्ट देते थे। फिर हथियार दिखाकर उनसे मारपीट कर नकदी, मोबाइल सहित अन्य सामान लूट लेते थे। इसके अलावा पीड़ित का डेबिट कार्ड लूटकर उससे भी पैसे निकाल लेते थे। इसी तरह आरोपियों ने 16 सितम्बर को मैनपुरी जा रहे पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर उनसे 1.19 लाख रुपए व मोबाइल लूटने के बाद डेबिट कार्ड से भी 50 हजार रुपए निकलवा लिए थे। आरोपी जाबेद के खिलाफ पूर्व में 29, पुष्पेंद्र पर 20 और अरूण उर्फ अन्नी  पर15 केस दर्ज है।

From around the web