मुसलमान दूसरों को नेता बनाने की बजाए खुद बने नेता: असदुद्दीन ओवैसी

 
न

बाराबंकी- ऑल इंडिया मजलिस -ए मुत्तहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि प्रदेश में 19 प्रतिशत मुसलमान  है लेकिन आज तक अपनी कोई राजनीतिक जमीन नहीं बना पाये। दूसरों को नेता बनाने की बजाए अब खुद नेता बनने के लिए काम करो।

यहां रामनगर के रामपुरा गांव में शोषित वंचित समाज सम्मेलन को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 11 प्रतिशत यादवों के साथ मुलायम सिंह मुख्यमंत्री बन सकते हैं । मुस्लमान तो प्रदेश में 19 प्रतिशत हैं, अपनी ताकत को पहचानों और और नेता बनाने की जगह पर नेता बनो तभी तुम आगे बढ़ सकोगे और तुम्हारी पहचान होगी। जब तक तुम अपनी ताकत को नहीं पहचानोगे तब तक तुम्हारा भला होने वाला नहीं है ।

उन्नाव का 17 वर्षीय फैज़ल जो सब्जी बेचता था उसकी पुलिस थाने में मौत हो जाती है लेकिन किसी भी पुलिस वाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती वही गोरखपुर में पुलिस कस्टडी में एक गुप्ता की मौत होती है तो हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसके घर जाते हैं और उसके परिवार को 50 लाख का चेक देते हैं।

ओवैसी ने पूछा कि एक प्रदेश में यह अंतर क्यों । पिछले 5 वर्षों से प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो एक मिशन के तौर पर मुसलमानों को पीछे करने का कार्य कर रही है। यहां के जैदपुर कस्बे में कपड़े का बड़ काम होता था। कपड़ा देश ही नहीं विदेशों में भी भेजा जाता था लेकिन सरकार की गलत नीतियों के चलते अब केवल ही पावर लूम बचे हैं बुनकर समाज बेरोजगार हो गया है। वैसे ही स्लाटर हाउसों को भी बंद किया गया है जबकि उसको सुधारना चाहिए था। हमें सारे आपसी मतभेदों को भुलाकर अपनी ताकत को मजबूत करना होगा और अपनी पार्टी के प्रत्याशी को जीता कर प्रदेश में अपनी सरकार बनानी होगी तभी हमें अपना हक मिल सकेगा।

From around the web