सहारनपुर में कोरोना के 128 नये मरीज

 

सहारनपुर - उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरूवार को आयी रिपोर्ट में 128 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये है।
जिला अस्पताल के नोडल अधिकारी डा शिवांका गौड़ ने बताया कि 128 की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट के बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 528 हो चुकी है। अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एसबी सिंह ने कहा कि कोविड-19 के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को आपस में दो गज की दूरी बनाये रखने, फेस मास्क लगाने, हाथों को साबुन से धोने तथा सैनेटाइजर का प्रयोग किया जाना अत्यन्त ही आवश्यक है।
उन्होने कहा कि राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाये। उन्होने 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों द्वारा वैक्सीन लगवाये जाने की भी अपील की।
श्री सिंह ने कहा कि सभी धर्मगुरू वैक्सीन लगवाये जाने के लिये मन्दिर, मस्जिद, गिरजाघर एवं गुरूद्वारों के माध्यम से प्रचार-प्रसार करें। धर्म गुरू अपील करें कि अधिकतम लोग अपने घर पर ही पूजा, नमाज आदि करें तथा धार्मिक स्थलों पर कम से कम व्यक्ति आएं एवं जो भी व्यक्ति आए मास्क लगाकर आये।
उन्होने कहा कि राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में बन्द स्थान यथा हाॅल या कमरे की निर्धारित क्षमता का 50 प्रतिशत लेकिन एक समय में अधिकतम 100 व्यक्ति तक ही एकत्र हो सकते है। उन्होने कहा कि खुला स्थान या मैदान है तो ऐसे स्थानों के क्षेत्रफल का 50 प्रतिशत से कम क्षमता तक मगर एक समय में अधिकतम 200 व्यक्तियों तक ही फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्केनिंग व सेनेटाइजर एवं हैंड वाॅश की उपलब्धता की अनिवार्यता के साथ सम्मिलित होंगे।

From around the web