थाने के 13 पुलिस कर्मियों सहित एक ही दिन में 328 नए मामले आए सामने

 
े

सहारनपुर। जिले में कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ रहा है। इसका पता हर दिन जांच रिपोर्ट के नतीजों से चल रहा है। गुरुवार को एक ही दिन में 328 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह अब सहारनपुर में कुल कोरोना की संख्या बढ़कर 7276 हो गई है।
कोरोना रोगियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना रोगियों को होम आइसोलेट कर दिया है। अब इन्हें संस्थागत आइसोलेशन देने की तैयारी चल रही है। इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम से ही आइसोलेट रोगियों की मॉनिटरिंग की जाएगी। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि जिस तरह से कोरोना रोगी बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए अब अधिक सतर्कता बरतनी होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि सहारनपुर में साप्ताहिक लॉक डाउन भी लग सकता है। इसकी वजह यह है कि यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 1000 के आंकड़े को भी पार कर गई है।
जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गुरुवार को 328 नए मामले सामने आए हैं। इनमें चिलकाना थाने के 13 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। यानी वायरस ने पुलिस थाने में दस्तक दी और एक के बाद एक 13 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए। इनके अलावा बैंककर्मी अध्यापक छात्र और मेडिकल कॉलेज का स्टाफ भी संक्रमित पाया गया है। इन सभी संक्रमित लोगों को फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है। सभी की निगरानी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि कोई भी व्यक्ति अपने घर से बिना कार्य के ना निकले और घर से निकलने से पहले अपने मुंह और नाक को अच्छी तरह जरूर ढक लें।

From around the web