चंद्रशेखर आजाद की सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात, गठबंधन पर हुई बात, चंद्रशेखर सहारनपुर की रामपुर मनिहारान आरक्षित सीट से हो सकते हैं उम्मीदवार

 
ुप
सहारनपुर। भीम आर्मी प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद की  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई। दोनों के बीच समाजवादी पार्टी और आजाद समाज पार्टी के बीच चुनावी गठबंधन को लेकर सहमति बनी। चंद्रशेखर के करीबी संदीप काम्बोज और टिंकू कपिल ने बताया कि उनके नेता चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर की आरक्षित रामपुर मनिहारान सीट से गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं। संदीप काम्बोज ने बताया कि समाजवादी पार्टी आजाद समाज पार्टी को कितनी सीटें देगी इस पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है।
अखिलेश यादव ने चंद्रशेखर आजाद को भरोसा दिया है कि वह उनके सम्मान का पूरा ध्यान रखेंगे। आजाद समाज पार्टी ने करीब 35 सीटों की सूची अखिलेश यादव को सौंपी है। आजाद समाज पार्टी की कांग्रेस पार्टी से भी गठबंधन की वार्ता चली थी। उन्होंने कांग्रेस से 50 सीटें मांगी थी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा एक दिन पूर्व जारी की गई सूची में पहले चरण में होने वाले मतदान में शामिल मुजफ्फरनगर और शामली जिलों और दूसरे चरण में होने वाले सहारनपुर जिले की कुल 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी की घोषणा रोक दी थी। अनुमान लगाया जा रहा था कि पार्टी इनमें से कुछ सीटें चंद्रशेखर की पार्टी को दे सकती है लेकिन चंद्रशेखर ने कांग्रेस के बजाए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करना बेहतर समझा। एक-दो दिन में स्थिति बिल्कुल साफ हो जाने की उम्मीद है।

From around the web