देवबंद में आबादी के बीच प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्री सील

 
1

देवबंद (सहारनपुर)। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के देवबंद कस्बे में आबादी के बीच प्रदूषण मानकों का उल्लंघन कर चलाई जा रही लोहे के गेट बनाने की फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार देवबंद कस्बे के रहमान कॉलोनीवासियों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इस फैक्ट्री की शिकायत की थी,जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।
उन्होंने बताया कि मंगलौर मार्ग पर स्थित रहमान कॉलोनी निवासी इस फैक्ट्री के प्रदूषण से लोग परेशान थे। जिन्होंने अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत की थी। प्रदूषण विभाग द्वारा ने उक्त फैक्ट्री की जांच की गई। जांच में अनियमितताएं मिलने पर प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन ने कार्रवाई के लिए प्रदूषण विभाग को निर्देशित किया गया था।
सूत्रों के अनुसार तहसीलदार सुरेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस और प्रदूषण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री को सील कर दिया। प्रदूषण विभाग की छापामारी से फैक्ट्री संचालकों में हड़कंप मचा है। दूसरी ओर प्रशासन की कार्रवाई का व्यापारियों ने स्वागत किया है।
गौरतलब है कि नियमों की अनदेखी कर आबादी क्षेत्र में चलाई जा रही फैक्ट्री को सील करना लोगों क जाने को लेकर व्यापारियों सहित अन्य संगठनों ने प्रशासन की इस कार्रवाई की प्रशंसा की है।

From around the web