सहारनपुर में सड़क हादसों में बाइक सवार तीन युवकों समेत छह की मौत

 
5
सहारनपुर।  सहारनपुर जनपद में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न स़ड़क हादसों में बाइक सवार तीन युवकों समेत छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 25 वर्षीय महिला पुष्पा भी शामिल है।
एसएसपी आकाश तोमर के मुताबिक जिले में बड़ा और दर्दनाक हादसा मिर्जापुर थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग दिल्ली-यमनौत्री पर हुआ। इस सड़क हादसे में बाइक पर सवार 25 वर्षीय युवक गौरव पुत्र मलखान सिंह, 26 वर्षीय युवक इसरार पुत्र नसीम और 29 वर्षीय युवक मुस्तकीम पुत्र जुल्फान की उस वक्त मौत हो गई जब तेज रफ्तार की बाइक बेकाबू होकर पुलिया से टकराने के बाद गहरी खाई में जा गिरी। मिर्जापुर थाना पुलिस की सूचना पर मृतकों के परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तीनों युवकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
एसएसपी आकाश तोमर का कहना था कि इन युवकों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। जिले में यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का अभियान चल रहा है। लेकिन वाहन चालक यातायात नियमों की लगातार अनदेखी कर रहे हैं। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि बिना हेलमेट के बाइक सवार शादाब निवासी अमन कालोनी सहारनपुर, एक युवक सुप्रीत की गंगोह रोड़ पर मौत हुई थी और पिछले हफ्ते आठ युवकों की यातायात नियमों के पालन नहीं करने से सड़क हादसे में जान चली गई।
एसपी सिटी राजेश कुमार के मुताबिक चिलकाना थाना क्षेत्र में 25 वर्षीया महिला पुष्पा की उस वक्त मौत हो गई जब उनकी बाइक जिसे उनका पति विपिन चला रहा था कि बाइक को तेज रफ्तार डम्पर ने टक्कर मार दी। हादसे में पुष्पा की जान चली गई और उसका पति विपिन और देवर भाभी शशि गंभीर रूप से घायल हो गए। शशि की हालत नाजुक बताई जा रही है। उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। चिलकाना थाना पुलिस ने डंपर चालक और क्लीनर दोनों को पीछा कर गांव धोलाहेड़ी के पास गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य सड़क हादसे में बेकाबू ट्रक चालक 31 वर्षीय मनोज कुमार की देवबंद कोतवाली के तहत मौत हो गई। देवबंद कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा ने आज बताया कि रात्रि दो-ढाई बजे के करीब खनिज लदा यह ट्रक बेकाबू होकर पलट गया। उधर सहारनपुर के थाना कुतुबशेर क्षेत्र में एक मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक विकास ने सहारनपुर से चंड़ीगढ़ की ओर जा रही जनशताब्दी के सामने कूदकर आज अपनी जान दे दी।

From around the web