सहारनपुर मेडिकल कालेज में छेड़छाड़ व मारपीट के आरोप में दो गिरफ्तार

 
1

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर स्थित मेडिकल कालेज में छात्रों के साथ मारपीट एवं छेड़छाड़ करने के मामले में सरसावा पुलिस ने आज दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि चार फरार हो गये।
थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने आज यहां बताया कि मंगलवार और बुधवार को राजकीय मेडिकल कालेज के छात्र और छात्राओं के साथ मारपीट हुई थी। इस सिलसिले में पुलिस ने अलीपुरा निवासी आरोपी साकिब और कातिब को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
गौरतलब है कि इस घटना के विरोध में छात्र-छात्राओं ने राजमार्ग पर घंटों जाम लगा था। इस घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक (देहात) अतुल शर्मा और इलाके के पुलिस उपाधीक्षक अरविंद पुंडीर ने मौके पर जाकर छात्र-छात्राओं को भरोसा दिया कि इस मामले में आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जायेगा और पुलिस छात्र-छात्राओं को सुरक्षा प्रदान करेगी।इस मामले में एक छात्र प्रदीप कुमार ने सरसावा थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
कालेज के प्राचार्य डा. अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को मारपीट की घटना होने की सूचना मेडिकल चौकी प्रभारी जितेंद्र राणा को दी थी। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की इस कारण गुंडा तत्वों ने बुधवार को भी कालेज के छात्र-छात्राओं पर हमला किया और खुलकर दंबगई दिखाई। कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डा. देवेंद्र बोरा ने भी थाना सरसावा पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा था। लेकिन पुलिस के मामले को गंभीरता से नहीं लिया और कालेज के छात्र-छात्राओं में अपनी सुरक्षा को लेकर भय बना हुआ है और उन्हें मजबूर होकर सड़कों पर उतरना पड़ा।
छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कई बार इलाके के युवक बाइक पर आकर मेडिकल कालेज परिसर में घुसकर गुंडागर्दी करते और छात्राओं को तंग करते हैं। छात्र-छात्राओं ने डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और एसएसपी डा. एस चनप्पा से मांग की कि कॉलेज परिसर एवं उसके बाहर अवांछनीय तत्वों की गुंडागर्दी पर प्रभावी तरीके से रोक लगाई जाए। पुलिस की कार्रवाई नहीं होने के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

From around the web