कार से कुचलकर वरिष्ठ अधिवक्ता की हत्या, भाई समेत चार लोगों पर आरोप

 
1

बरेली। शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता संजय सिंह की कार से कुचल कर हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में पत्नी की तहरीर पर अधिवक्ता के भाई समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मृतक की पत्नी और बच्चों ने खुद की जान का भी खतरा बताया है।

विशारतगंज थाना क्षेत्र के अतरक्षेणी गांव निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता संजय सिंह की पत्नी रजनी सिंह ने बुधवार को यह आरोप लगाया है कि उनके पति की हत्या उनके देवर और उसके तीन साथियों ने मिलकर की है। मंगलवार की शाम जब वह अपने पति और बेटे के साथ अपने घर विशारतगंज जा रही थी। इस दौरान बेटे को टॉयलेट आई तो उन्होंने बाइक सड़क किनारे रोक दी। बेटा टॉयलेट करने चला गया। इस बीच संजय सिंह और उनकी पत्नी फोन पर किसी से बात करने लगे। तभी पीछे से आई एक कार ने संजय सिंह को टक्कर मार दी, जिससे वह बाइक के साथ सड़क पर गिर गए। इसके बाद हत्यारों ने दोबारा कार से उन्हें कुचल दिया, जिस वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनके बेटे ने बताया कि पूरी घटना उसके सामने घटी है।

रंजिश के चलते दिया वारदात को अंजाम

अधिवक्ता संजय सिंह की पत्नी का आरोप है कि उनका देवर मुदित प्रताप सिंह काफी दबंग किस्म का है और आपराधिक वारदातों में लिप्त रहता है। जिस वजह से उनके पति अपने भाई मुदित से ज्यादा मतलब नहीं रखते थे। उनके देवर ने गलत पते पर असलो का लाइसेंस बनवा रखा था, जिसकी शिकायत पति संजय ने अधिकारियों से की थी। इसके बाद से मुदित अपने भाई से रंजिश रखने लगा था। मंगलवार को मौका पाकर मुदित ने वारदात को अंजाम दे डाला। आरोप है कि देवर ने एक साल पहले भी एक लाख रुपये की सुपारी देकर उनके पति की हत्या करने की कोशिश की थी।

उठे सवाल

जांच में घटनास्थल पर पड़ी मोटरसाइकिल और शव के बीच काफी दूरी देखने को मिली है। साथ ही अधिवक्ता के शव को किसी ने कपड़े से ढका हुआ है और उनके मोबाइल पर किसी की आवाज आ रही है। कोई अज्ञात व्यक्ति उस फोन को उठाकर बात करता है, बड़ा सवाल यह है कि अगर बेटा और पत्नी साथ में थी तो फिर फोन किसी और ने क्यों उठाया? ऐसे कई सवालों को जवाब को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

बोले एसपी ग्रामीण

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल का कहना है कि अधिवक्ता संजय सिंह की पत्नी रजनी सिंह ने देवर मुदित प्रताप सिंह पर अपने पति को कार से कुचलकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मुदित के साथ तीन अन्य लोगों के नाम भी उन्होंने बताये है जो इस हत्याकांड में शामिल हैं। चारों लोगों के खिलाफ विशारतगंज थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डॉक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। वहीं, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं।

From around the web