लखनऊ होकर सहरसा और मंडुवाडीह से दिल्ली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

 
1

लखनऊ। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ होकर सहरसा से 13 जून को और मंडुवाडीह से 14 जून को दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेनें अगले आदेश तक चलायेगा। इससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। 

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू के हटते ही दिल्ली वापस जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ना शुरू हो गई है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए 05279 सहरसा-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन 13 जून से हर रविवार और गुरुवार को सहरसा से सुबह 11:37 बजे रवाना होकर रात 12 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

यहां से छूटकर अगले दिन 11:45 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में 05280 आनंद विहार-सहरसा स्पेशल ट्रेन 14 जून से हर सोमवार एवं शुक्रवार को अगले आदेश तक चलाई जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से शाम 05:10 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 05:55 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यहां से छूटकर शाम 06:50 बजे सहरसा पहुंचेगी। 

इसी तरह से 05127 मंडुवाडीह-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 14 जून से मंडुवाडीह से दोहपर 01:30 बजे रवाना होकर लखनऊ रात 08:25 बजे तथा दूसरे दिन तड़के 5:40 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में 05128 नई दिल्ली-मंडुवाडीह स्पेशल ट्रेन 15 जून को नई दिल्ली से सुबह 11:35 बजे रवाना होकर लखनऊ 12:05 बजे तथा दूसरे दिन तड़के सुबह 4:50 बजे मंडुवाडीह पहुंचेगी। 

लखनऊ के चारों बस अड्डों से रोडवेज बसों का संचालन शुरू

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने करीब दो महीने बाद राजधानी लखनऊ के चारों बस अड्डों से बुधवार को बसों का संचालन शुरू कर दिया है। फिलहाल कोरोना के खौफ से यात्रियों की संख्या बेहद कम रही है। सबसे अधिक यात्री कैसरबाग और आलमबाग बस अड्डे पर पहुंचे थे। कैसरबाग से छोटी दूरी के यात्री बस पकड़ने पहुंचे तो आलमबाग से लंबी दूरी के लिए यात्री बसों में सवार होते हुए नजर आए। खास बात यह रही कि बस संचालन शुरू होने पर कोविड-19 गाइड लाइन का पूरा ख्याल रखा गया। कैसरबाग, आलमबाग, चारबाग और अवध बस स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग से जांच की गई। हर यात्री के मुंह पर मास्क लगा था, बसों में बैठे यात्री भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए एक सीट छोड़कर बैठे दिखे। 

दूसरे राज्यों के बीच जल्द चलेंगी अंतरराज्यीय बसें

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें कोरोना संक्रमण की वजह से दूसरे राज्यों के बीच अभी नहीं चल रही हैं। अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर प्रदेश शासन ने 15 जून तक रोक लगा रखा है।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह ने बताया कि प्रदेश शासन को पत्र भेजकर अंतरराज्यीय बस सेवा फिर से शुरू करने का अनुरोध किया गया है। उम्मीद है कि अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर जल्द फैसला हो जाएगा। 

From around the web