रायबरेली में नम्बर दिलाने के बहाने प्रबंधक के बेटे ने किया छात्रा का यौन शोषण, मुकदमा दर्ज

 
न
रायबरेली । परीक्षा में अच्छे नम्बर दिलाने के नाम पर प्रबंधक के बेटे ने छात्रा का यौन शोषण किया और जब छात्रा गर्भवती हो गई तो हड़कंप मच गया, बावजूद इसके स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि डलमऊ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने किसान इंटर कॉलेज बडेरवा के प्रबंधक राजकुमार यादव के पुत्र संतोष कुमार यादव जो एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक भी हैं, उनपर इंटर की परीक्षा में अच्छे अंक दिलाने के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए डलमऊ पुलिस को शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की।

शिकायत के बाद से ही रसूखदार प्रबंधक पुत्र पर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस मामले में गोलमाल करने में जुटी रही। एक सप्ताह बीत जाने के बाद जब कार्यवाही नहीं हुई। तब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो पुलिस अधीक्षक की फटकार के बाद डलमऊ पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित का कहना है कि वह हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पढ़ाई किसान इंटर कॉलेज बडेरवा में कर रही थी, वहीं अच्छे अंक दिलाने व मार्कशीट दिलाने के नाम पर संतोष कुमार यादव के द्वारा कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया गया। यही नहीं एक माह पूर्व अन्य जगह पर हुई शादी के बाद जब युवती ससुराल पहुंची तो वहां पर पेट में दर्द होने पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां पता चला कि युवती गर्भवती है, पीड़िता परिजनों के साथ डलमऊ थाने पहुंची। वहां आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के लिए शिकायत की। जब कार्यवाही नहीं हुई तब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद डलमऊ पुलिस ने आरोपी संतोष कुमार यादव के विरुद्ध दुराचार सहित अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी संतोष यादव के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

From around the web