चोरों ने ट्रैक्टर मिस्त्री के घर को बनाया निशाना, 40 लाख के सामान पर फेरा हाथ

 
1
अमरोहा। जनपद में आए दिन चोरों के हौसलें बुलंद होते जा रहे हैं। इसका नमूना अमरोहा में देखने को​ मिला है, जहां गुरुवार की सुबह चोरों ने ट्रैक्टर मिस्त्री के घर को अपना निशाना बनाया और 40 लाख रुपये का सामान लेकर फरार हो गए। इसके बाद जब घटना की जानकारी ट्रैक्टर मिस्त्री को हुई तो सामान चोरी देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और मामले की जांच में जुट गई।
ये है पूरा मामला-
बता दें कि डिडौली थाना क्षेत्र के रहने वाले ट्रैक्टर मिस्त्री अहमद हसन उर्फ पप्पू मिस्त्री का परिवार हाइवे किनारे गांव के अड्डे पर रहता है। जो कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर ही है। जिसके बाबजूद चोरों ने ट्रैक्टर मिस्त्री के घर को निशाना बनाकर नगदी-जेवर सहित 40 लाख रुपए का सामान चोरी कर लिया। जिसके बाद पीड़ित ने बताया कि पंद्रह दिन बाद अहमद हसन के बेटे आसिफ और बेटी अजमी की शादी है। इसलिए परिवार ने बच्चों की शादी के लिए नगदी-जेवर जुटाकर घर में रखे थे। कुछ दिन पहले ही मिस्त्री अहमद हसन ने जमीन बेची थी। वहां से मिले 16 लाख रुपए भी घर में रखे थे। बुधवार की रात मिस्त्री अहमद हसन परिवार के सदस्यों के साथ घर के निचले हिस्से में सोए हुए थे। रात में किसी समय चोर दीवार फांद कर घर में घुस आए और दूसरी मंजिल पर बने कमरों के ताले तोड़कर 16 लाख रुपए की नकदी, 3 किलोग्राम चांदी के आभूषण, 280 ग्राम सोने के जेवरात व अन्य सामान चोरी कर लिया।
पीड़ित ने पुलिस में दी तहरीर-
जिसके बाद करीब दो बजे आहट होने पर पड़ोसी ने चोरों को दीवार कूद कर भागते देखा। इसके बाद घटना की जानकारी पीड़ित को हुई। जब पीड़ित ने कमरों में जाने का प्रयास किया तो जीने के दरवाजे को चोरों ने अंदर से बंद कर दिया था। जिसके बाद वह पड़ोसी की छत के सहारे कमरों में पहुंचे। यहां की हालत देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना के बाद पीड़ित ने करीब 40 लाख रुपये की चोरी बताते हुए तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

From around the web