हर्ष फायरिंग मामले में दुल्हन के भाई सहित तीन गिरफ्तार

 
न
जौनपुर,। महराजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत वैवाहिक समारोह में हर्ष फायरिग का वीडियो मंगलवार को वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर अब्दुल रहीम, उसके पुत्र व दुल्हन के भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया में जुट गई है।

सोमवार रात से इंटरनेट मीडिया में वैवाहिक समारोह में दो किशोर के बारी-बारी से पिस्टल से हर्ष फायरिंग करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। जिसपर विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री लालमन पांडेय ने इसे एसपी अजय कुमार साहनी के संज्ञान में लाकर कार्रवाई की मांग की। एसपी के निर्देश पर वायरल वीडियो के बारे में पुलिस ने छानबीन शुरू किया तो मामला महराजगंज थाना क्षेत्र का निकला। पुलिस की तहकीकात में तथ्य सामने आया कि परसराम राजा बाजार स्थित मदरसा में सूबेदार खां की पुत्री की शादी में हर्ष फायरिग की गई थी। थाना पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया। निकाह की रस्म पूरी होने के बाद दुल्हन के भाई व उसके दोस्तों ने अब्दुल रहीम खां की लाइसेंसी पिस्टल से हवा में गोलियां चलाई थी।

मामले में जानकारी देते हुए सीओ बदलापुर चोब सिंह ने बताया कि लाइसेंसी अब्दुल रहीम, फायरिग करने के आरोपित उसके पुत्र अदनान खां व दुल्हन के भाई शमशाद खां को गिरफ्तार कर लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर ली गई है। लापरवाही से शस्त्र चलाने, हत्या के प्रयास, शस्त्र अधिनियम की धाराओं में आरोपितों का चालान कर दिया गया और सभी को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई से वैवाहिक व अन्य समारोहों में हर्ष फायरिग करने वालों के हाथ-पांव फूल गए हैं।
 

From around the web