योगी की मदद से ‘निमित’ को मिलेगा नया जीवन, राजकुमारी को भी मिली  बुढ़ापे में मदद 

 
न

लखनऊ - तीन साल से किडनी के इलाज के लिये परेशान फर्रुखाबाद के निमित गुप्ता को राज्य सरकार से बड़ी मदद मिली है। मुख्यमंत्री दरबार में शिकायत लेकर आए पीड़ित को इलाज के लिये आर्थिक सहायता दी गई है। इससे निमित में आस जागी है और उसने खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया है।

निमित गुप्ता प्रसाद स्ट्रीट फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं और तीन साल से किडनी के ट्रांसप्लांट के लिये परेशान है। घर में पत्नी और एक बेटी है। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। ट्यूशन पढ़ाकर किसी तरह से जीवन यापन करते हैं। ऐसे में उनको इलाज कराना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने इससे पहले भी सरकार से आर्थिक मदद मांगी थी जिससे प्रत्येक हफ्ते तीन डायलेसिस करा रहे हैं। डॉक्टर के किडनी ट्रांसप्लांट करने की सलाह के बाद उन्होंने राज्य सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई।

मंगलवार को उनकी सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री की ओर से उन्हें पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का निर्देश दिया गया । इस सूचना से मानों निमित के जीवन में खुशियां वापस लौट आई हैं। किडनी ट्रांसप्लांट होने से उसको फिर से नया जीवन मिलने की आस जगी है। सीएम योगी के यहां से मिली मदद से पूरा परिवार खुश है।

लखनऊ के रश्मि खण्ड, शारदा नगर बंगला बाजार में रहने वाली राजकुमारी की आयु 60 वर्ष से अधिक है। पति हरिशंकर यादव पत्थर घिसाई का काम करते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि कभी कभी खाने को रोटी भी नसीब नहीं होती है। बड़ी आस के साथ राजकुमारी ने वृद्धावस्था पेंशन के लिए मुख्यमंत्री दरबार में अपनी अर्जी लगाई थी। डीएम और निदेशक समाज कल्याण के पड़ताल करने के बाद राज्य सरकार ने राजकुमारी की मदद को हाथ बढ़ाए हैं जिससे अब उसका बुढ़ापे में गुजर बसर करना आसान हो जाएगा।

मुख्यमंत्री के जनता दर्शन कार्यक्रम में मंगलवार को कुल 263 मामले आए जिसने से दस का वहीं निस्तारण हो गया जबकि शेष के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए।

From around the web