Wednesday, June 26, 2024

भारी सुरक्षा के बीच मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी,लगी लंबी कतार

इंफाल। आंतरिक-मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और सुबह 11 बजे तक करीब 38 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले हैं। 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई और यह शाम 5 बजे तक जारी रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चुनाव आयोग ने शनिवार को 11 मतदान केंद्रों पर हुए चुनाव को रद्द घोषित कर दिया और इंफाल पूर्वी जिले के सात और इंफाल पश्चिम जिले के चार केंद्रों पर नए सिरे से मतदान कराने की घोषणा की।

अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए इन मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) सहित अतिरिक्त सुरक्षा बलों की बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।

कांग्रेस ने 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग की थी और कहा था कि बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया गया और चुनावों में धांधली हुई है।

मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष के मेघचंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कर आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र के 36 और बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग की है।

हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच शुक्रवार को मणिपुर की दो लोकसभा सीटों पर 15.44 लाख मतदाताओं में से 72.17 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

शुक्रवार को आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट और बाहरी मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 15 पर मतदान हुआ। आंतरिक-मणिपुर सीट के तहत बाकी 13 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय