Sunday, October 6, 2024

 निर्माणाधीन होटल में विस्फोट से एक महिला की मौत, आठ लोग बुरी तरह झुलसे

भोपाल। जबलपुर के तिलवारा थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन आईटीसी निजी होटल में शनिवार को शाम चार बजे सेकेंड फ्लोर पर किचन में गैस पाइप लाइन टेस्टिंग के दौरान आग लग गई। इस दौरान तेज भी धमाका हुआ। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि आठ लोग बुरी तरह झुलस गए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे में एक महिला की असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में मृतक महिला के शोकाकुल परिजन के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सभीघायलों को बेहतर उपचार देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है, इसके लिए जिला प्रशासन जबलपुर को समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतक के परिवार को चार लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रशासन से इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर नियंत्रण तथा होटल संचालकों द्वारा निर्धारित मापदंडों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश भी दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जबलपुर-नागपुर रोड में तिलवारा पुल के पास एआरबी प्राइवेट लिमिटेड ने इस होटल की बिल्डिंग को बनाया है। अभी इसका उद्घाटन अभी बाकी है। शनिवार को शाम चार बजे होटल के सेकेंड फ्लोर पर तेज धमाका हुआ। घटना में जागृति नाम की महिला की मौत हो गई।

एसडीएम पंकज मिश्रा ने बताया कि किचन में ब्लास्ट हुआ है। फायर के लिए लगाई गई पाइप लाइन या फिर वहां रखे सिलेंडर में आग लगने से ब्लास्ट होने की आशंका है। इस हादसे में सात लोग 20 से 50% झुलस गए हैं। एक व्यक्ति को झुलसने के साथ उसके सिर पर भी चोट आई है। सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। कमिश्नर, आईजी और कलेक्टर जबलपुर ने घायलों के उपचार की जानकारी प्राप्त की और चिकित्सकों से समुचित उपचार के संबंध में चर्चा की। प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण भी किया।

इधर, जानकारी मिली है कि फायर के लिए लगाई गई गैस पाइपलाइन का ट्रायल चल रहा था, इसी दौरान ब्लास्ट हुआ है। सीएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि आईटीसी का होटल वेलकम बनकर तैयार हो चुका है। ब्लास्ट का केस है, इसीलिए बम स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। होटल में मौजूद लोगों का कहना है कि ब्लास्ट गैस सिलेंडर से हुआ, जबकि वो बाहर रखे हुए थे। आशंका है कि फायर लाइन में लीकेज से ब्लास्ट हुआ होगा। सीएसपी के मुताबिक, जिस जगह ब्लास्ट हुआ है, वहां पर काफी मलबा भी बिखरा पड़ा हुआ है। ब्लास्ट वाले हॉल को सील कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय