Tuesday, April 23, 2024

आरक्षण की मांग को लेकर गंगाजल यात्रा का थानाभवन में भव्य स्वागत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
थानाभवन। कश्यप जाति में आने वाली 17 जातियों को अनुसूचित वर्ग में शामिल किए जाने की मांग को लेकर पूर्व राज्य मंत्री सुधाकर कश्यप द्वारा निकाली जा रही गंगा जल पैदल यात्रा का नगर में कश्यप समाज के लोगो ने भव्य स्वागत किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कश्यप जाति को आरक्षण नही तो गंगा जल नहीं।
पूर्व राज्य मंत्री सुधाकर कश्यप द्वारा कश्यप जाति में आने वाली 17 जातियों को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल किए जाने की मांग को लेकर हरिद्वार से दिल्ली के बीच निकाले जाने वाली गंगा जल पैदल यात्रा का कश्यप समाज के लोगो ने नगर में भव्य स्वागत किया।
दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर ढोल नगाड़ों व तिरंगे झंडों से सुसज्जित पद यात्रा में बोलते हुए सुधाकर कश्यप ने कहा कि कश्यप समाज मेहनतकश समाज है लेकिन लम्बे समय से कश्यप समाज को अनुसूचित वर्ग में शामिल किए जाने की मांग की केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है।उन्होंने कहा कि हम इसी संदर्भ में हरिद्वार से दिल्ली तक पैदल यात्रा निकाल रहे है।हम भी माँ गंगा के भक्त है।गंगा किनारे रहने वाले लोग है।
हमारा माँ गंगा पर पूर्ण अधिकार है जब दिल्ली व हिमाचल की सरकारों द्वारा हमारी जातियों को अनुसूचित जाति वर्ग में शामिल किया गया है तो उत्तर प्रदेश में हमारे साथ अन्याय क्यों।हमारी मांग है कि कश्यप समाज मे आने वाली 17 जातियों को केंद्र व प्रदेश सरकार अनुसूचित वर्ग में शामिल कर आरक्षण का लाभ दे।
यदि आरक्षण नही तो गंगाजल नही।इस अवसर पर डॉ राजकुमार कश्यप, अमरीश कश्यप, जबरसिंह कश्यप, पलटू राम कश्यप, अजब सिंह, संजय कश्यप, विमल कश्यप सहित अनेक लोगो ने यात्रा का स्वागत किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय