Friday, May 10, 2024

सहारनपुर में बालिका बाल गृह में लगी आग, दमकल विभाग की टीम ने आग पर पाया काबू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। सहारनपुर जनपद के थाना जनकपुरी क्षेत्र के जनता रोड स्थित पुष्पांजलि विहार काॅलोनी में संचालित बालिका बाल गृह में बीती रात आग लग गई। इससे बालिका बाल गृह में रह रही 26 बालिकाओं की जान बाल-बाल बच पाई। आग से अफरा-तफरी मच गई। दमकल विभाग की टीम ने तीन गाड़ियों से आग पर बामुश्किल काबू पाया।

पुष्पांजलि विहार काॅलोनी में बालिका बाल गृह संचालित होता हैं, जिसमें 26 बालिकाएं रहती हैं। यहां पूजा सैनी अधीक्षिका के पद पर कार्यरत है। बीती रात बालिका बाल गृह के एक कमरे में अचानक आग लग गई। इसी कमरे में एक बालिका भी सो रही थी। अचानक से बालिका की चारपाई ने आग पकड़ ली। जिसके बाद बालिका जैसे-तैसे कर बाहर निकली। आग से उसकी रजाई, गद्दा और चारपाई जल गई।
हवा की तरह आग कई कमरों तक फैल गई। अधीक्षिका ने आग लगने की सूचना थाना जनकपुरी पुलिस को दी। इसके बाद दमकल विभाग के अधिकारी तीन गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। सबसे पहले सभी बालिकाओं को बाहर सुरक्षित निकाला गया। करीब दो घंटे बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। आग से कोई नुकसान नहीं हुआ।

एफएसओ ऋषभ पंवार ने बताया कि अभी आग लगने का कारण पता नहीं लगा पाया है। इसके लिए बालिका बाल गृह में अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया गया। कुछ स्पष्ट नहीं हो सका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय