Tuesday, June 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण की 212वीं बोर्ड बैठक में 15 एजेंडा शामिल

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की आज 212वीं बोर्ड की बैठक होने जा रही है। बैठक में 15 एजेंडों को शामिल किया गया है और साथ ही किसानों के मुद्दों को ध्यान में रखा गया है।

ये बैठक आईडीसी व नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन मनोज सिंह की अध्यक्षता में होगी। नोएडा इम्प्लॉइज एसोसिएशन का चुनाव होने की वजह से बैठक शाम पांच बजे होगी। ये बैठक किसान मुद्दों को लेकर भी काफी अहम है। इसमें 10 प्रतिशत विकसित भूखंड या इसके समतुल्य धनराशि देने का प्रमुख एजेंडा भी शामिल किया गया है। इसमें वित्त विभाग से संबंधित पांच, औद्योगिक विभाग से एक, भू लेख विभाग से एक, वाणिज्यिक विभाग से एक, नियोजन से दो, जल विभाग से एक जीबीएम सैल से एक एजेंडा को शामिल किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले नोएडा प्राधिकरण की 211वीं बोर्ड बैठक हुई थी। लेकिन इस बैठक में औद्योगिक नीति को छोड़कर किसी अन्य मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई थी। इसके बाद किसानों पर प्राधिकरण पर आंदोलन किया । सीईओ ने उनको आश्वस्त किया था कि जल्द ही विशेष बोर्ड बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें किसानों से संबंधित मुद्दों को रखा जाएगा। नोएडा में सिर्फ पार्क या ग्रीन बेल्ट में ही मोबाइल टावर लगाने की अनुमति है। लेकिन केंद्र के नियम को यहां प्रदेश स्तर पर लागू करते हुए अब नोएडा में आवासीय सेक्टरों में मोबाइल टावर लगाने से संबंधित प्रतिबंध को हटाया जा सकता है।

हालांकि ये नियम सिर्फ निजी संपत्ति पर ही लागू होगा। नोएडा में प्रॉपर्टी 99 साल की लीज है। इसलिए यहां आवासीय सेक्टर में टावर लगवाने वाले लोगों को प्राधिकरण की ओर से तय किए जाने वाला शुल्क देना होगा। साथ ही इमारत की स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी रिपोर्ट देनी होगी। इसके बाद ही वहां टावर लगा सकता है। वहीं ग्रामीण इलाकों में टावर लगाने के लिए आवेदन कर्ता को सिर्फ स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी रिपोर्ट देनी होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय