Saturday, May 18, 2024

दिल्ली में गोलीबारी के बाद बिश्‍नोई गिरोह के 2 गुर्गे गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को वसंत कुंज में गोलीबारी के बाद खतरनाक लॉरेंस बिश्‍नोई गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दोनों सदस्यों में 15 वर्षीय एक किशोर भी शामिल है। दूसरे आरोपी की पहचान हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाले अनीश (23) के रूप में हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली के वसंत कुंज के एंबिएंस मॉल की ओर जाने वाली सड़क पर दोनों तरफ से गोलीबारी की गई। दोनों अपराधी लॉरेंस बिश्‍नोई गिरोह के निर्देश पर दक्षिणी दिल्ली के एक प्रसिद्ध 5 स्‍टार होटल के बाहर गोलीबारी करने जा रहे थे।

गैंगस्टरों ने पांच राउंड फायरिंग की और पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में दो राउंड फायरिंग की। गोलीबारी में हालांकि कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) राजीव रंजन सिंह ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में आपराधिक सिंडिकेट पर नकेल कसने के लिए एक टीम लगातार लॉरेंस बिश्‍नोई गिरोह की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

ऑपरेशन के दौरान टीम ने धन जुटाने के लिए जबरन वसूली रैकेट में शामिल गिरोह के हरियाणा स्थित मॉड्यूल की पहचान की।

डीसीपी ने कहा, “हमें पता चला कि लॉरेंस बिश्‍नोई सिंडिकेट प्रोटेक्शन मनी वसूलने के लिए अपने शार्पशूटरों को दिल्ली में किसी प्रमुख स्थान पर गोलीबारी करने के लिए भेजने जा रहा है।”

डीसीपी ने कहा, “दिल्ली और हरियाणा में तकनीकी निगरानी रखी गई थी और शुक्रवार को टीम को विशेष सूचना मिली कि गिरोह के सदस्य वसंत कुंज में एक प्रसिद्ध 5 स्‍टार होटल के बाहर गोलीबारी करेंगे।”

जाल बिछाया गया और दो संदिग्धों को फर्जी नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल पर सवार देखा गया। जब उन्हें रुकने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने अत्याधुनिक हथियारों से पुलिस पार्टी पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस दल ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की और उन्हें पकड़ लिया।

अनीश उर्फ मोखरा ने पुलिस को बताया कि वह बुरे तत्वों के संपर्क में आ गया और रोहतक में अपराध करने लगा।

डीसीपी ने कहा, “2019 में उसने अपने दूर के रिश्तेदार रोहित उर्फ मोटा, जो रोहतक में सक्रिय अपराधी है, की ओर से डकैती करना, जबरन वसूली के लिए गोलीबारी करना शुरू कर दिया। मई 2023 में उसके रोहित के साथ कुछ मतभेद हो गए और उसने उसे मारने का फैसला किया।”

वह लॉरेंस बिश्‍नोई के रिश्तेदार और करीबी सहयोगी अनमोल बिश्‍नोई से संपर्क कायम करने में कामयाब रहा।

डीसीपी ने कहा, “आरोपी को सिंडिकेट द्वारा दक्षिणी दिल्ली के एक 5 स्‍टार होटल में गोलीबारी करने का काम सौंपा गया था और उसने इस काम के लिए अपने गिरोह में उसी गांव के एक किशोर को शामिल किया था। बरामद हथियारों और गोला-बारूद की व्यवस्था गिरोह के सदस्यों ने हरियाणा में की थी।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय