Tuesday, June 25, 2024

देवरिया में करंट लगने से 2 कांवड़ियों की मृत्यु, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया कांवड़ियों का डीजे

देवरिया-उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के बरहज क्षेत्र में रविवार की रात करीब दो बजे ट्राली पर डीजे के साथ सरयू नदी से जल भरने जा रहे कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा हो गया। कांवड़ियों का डीजे बिनोवापुरी के समीप हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिससे दो कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि चपेट में कई कांवड़ियें झुलस गए। उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहाँ बताया कि मदनपुर गाँव निवासी दीपक (18) और अमन गुप्ता(19) रविवार/सोमवार की रात कुछ अन्य कांवड़ियों के साथ ट्राली पर डीजे बांधकर सरयू नदी में जल भरने जा रहे थे कि बरहज क्षेत्र के बिनोवापुरी गांव के पास हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से डीजे में आग लग गई। इस हादसे में दोनों की उपचार के दौरान मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मदनपुर थाना क्षेत्र कस्बे के रहने वाले कांवड़ियें ट्राली पर ऊंचाई तक डीजे बांध कर बरहज के सरयू नदी से जल भरने के लिए जा रहे थे। सभी सोमवार को महेंद्रानाथ मंदिर महेन व दुग्धेश्वर नाथ रुद्रपुर में जलाभिषेक करना था। रविवार की अर्धरात्रि को बरहज के बिनोवापुरी के समीप पहुंचते ही अचानक डीजे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिससे उसमें करंट उतर आया और आग लग गई। इस बीच कई कांवड़ियें करंट की चपेट में आ गए। पल भर में ही भक्ति से सराबोर माहौल चीख-पुकार में बदल गया।

इस हादसे में मदनपुर के खटीक टोला के रहने वाले अमन गुप्ता (19 ) पुत्र शैलेन्द्र और दीपक राजभर (18) को गंभीर हालत में पीएचसी महेन पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। साथी उन्हें लेकर जब मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो वहां के चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजन दोनों के शवों को लेकर घर चले गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय