Saturday, June 15, 2024

मुरादाबाद में जेल में बंद हत्यारोपित पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक पर लगा एनएसए

मुरादाबाद। मुरादाबाद के महानगर के बहुचर्चित युवा स्पोर्ट्स सामान व्यापारी कुशांक गुप्ता और वरिष्ठ चार्टड एकाउटेंट श्वेताभ तिवारी हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता आरोपित पूर्व ब्लॉक प्रमुख व मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के दीनदयाल नगर निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक पर सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनिमय 1980 के अन्तर्गत कार्यवाही करने का आदेश दिया। जेल में बंद ललित कौशिक कुख्यात माफिया है जिसके ऊपर हत्या, लूट, रंगदारी, आयुध अधिनियम व गिरोहबन्द अधिनियम के कुल 15 मुकदमें दर्ज हैं।  ललित कौशिक इस समय रामपुर में जेल में बंद है।

12 जनवरी 2022 को मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के रामगंगा विहार में स्पोर्ट्स सामान के कारोबारी कुशांक गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और और बीते 15 फरवरी को थाना मझोला क्षेत्र में सीए श्वेताभ तिवारी की गोली मारकर हत्या हो गई थी। 25 मार्च 2023 को पुलिस ने दीन दयाल नगर निवासी भाजपा नेता एवं पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक को सर्किट हाउस से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसी दिन मूंढापांडे थाने में मूंढापांडे निवासी ईंट भट्ठा ओम प्रकाश ने बंधक बनाने और पिटाई करने का आरोप लगाते हुए ललित कौशिक, शिव कुमार और सतीश के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने खुलासा किया था कि कुशांक गुप्ता और श्वेताभ तिवारी की हत्या ललित कौशिक ने कराई थी। कुशांक गुप्ता और श्वेताभ तिवारी हत्याकांड में ललित कौशिक के अलावा थाना पाकबड़ा क्षेत्र के गिंदौडा निवासी केशव सरन शर्मा, थाना भोजुपर के ग्राम हुमायूंपुर के मूल निवासी खुशवन्त सिहं उर्फ भीम, थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के रेती स्ट्रीट निवासी विकास शर्मा भी आरोपित हैं। सभी आरोपित अलग-अलग जेलों में बंद हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार जेल में बंद आरोपित ललित कौशिक कुख्यात माफिया हैं। इसके ऊपर हत्या, लूट, रंगदारी, आयुष अधिनियम व गिरोहबन्द अधिनियम के कुल 15 अभियोग पंजीकृकृत हैं। आरोपित ललित कौशिक द्वारा अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर सड़क सरेआम कुशांक गुप्ता के हत्याकांड से घटना स्थल के आस-पास व जनपद मुरादाबाद की लोक व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गयी थी। जनता तथा व्यापारियों में भय का महौल व्याप्त हो गया था । ऐसी स्थिति को सामान्य करने के लिए जनपद की पुलिस को काफी प्रयास करना पडा था ।

उक्त घटना की संवेदनशीलता व अभियुक्त द्वारा कारित घटना से समाज मे फैले भय, आतंक व लोक व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाईन्स द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट एवं उच्चाधिकारी की संस्तुति के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट मुरादाबाद द्वारा सोमवार को मुकदमा उपरोक्त में अभियुक्त ललित कौशिक के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनिमय 1980 के अन्तर्गत कार्यवाही करने का आदेश दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय