Wednesday, May 8, 2024

मप्र में ओंकारेश्वर बांध से पानी छोड़े जाने पर 20 श्रद्धालु नर्मदा नदी में फंसे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खंडवा। ओमकारेश्वर बांध से पानी छोड़े जाने से नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया और स्नान कर रहे 20 से ज्यादा लोग पानी से गिर गए। ये सभी लोग किसी तरह जान बचाने चट्टान पर चढ़ गए, बाद में सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

बताया गया है कि रविवार की सुबह बड़ी संख्या में श्रद्धालु नर्मदा नदी में स्नान कर रहे थे। ये वे लोग थे जो अलग-अलग स्थानों से ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए थे, तभी ओंकारेश्वर बांध से पानी छोड़ा गया तो नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया और नदी में स्नान कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। बढ़ते जलस्तर से घबराए लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया और जान बचाने के लिए चट्टानों पर चढ़ गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रद्धालुओं की आवाज सुनकर गोताखोर और नागरिकों ने पानी में फंसे लोगों की तरफ रुख किया। इन सभी ने मिलकर चट्टान पर चढ़े लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

अधिकारियों ने बताया है कि एनएचडीसी द्वारा बिजली उत्पादन के लिए तीन से चार टरबाइन सुबह शुरू की गई थी, इससे पूर्व लोगों को अलग रहने के लिए सायरन भी बजाया गया था। नर्मदा नदी में नहाने वालों को पानी से बाहर आने के लिए कहा गया था, लेकिन कुछ लोग नहीं माने टरबाइन से पानी छोड़ने पर लेबल धीरे-धीरे बढ़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय