Sunday, May 12, 2024

गाजियाबाद में पैसा डबल करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग की महिला समेत 5 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने पैसा डबल करने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनसे ठगी करने वाले गैंग की महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, 4 जनवरी को सेवानगर निवासी सतेंद्र त्यागी ने नंदग्राम थाने में धोखाधड़ी कर 4 लाख रुपए हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कई टीमों का गठन किया। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गई। सर्विलांस और लोकल इनपुट के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

 

पुलिस ने गैंग की महिला समेत लोकेश उर्फ अनिकेत, सचिन, देवराज बंसल और गौरव उर्फ राहुल उर्फ अनुराग को गिरफ्तार किया। इनसे पुलिस ने 2 लाख 35 हजार रुपए, 500 के नोटों की नकली गड्डी, तीन नकली आधार कार्ड, आई ट्वेंटी कार, तीन फर्जी नंबर प्लेट, 11 मोबाइल और नेपाल के दो सिम कार्ड बरामद किए हैं।

 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम लोगों को पैसा डबल करने का लालच देते थे। गैंग का मेंबर गौरव सिंह उर्फ राहुल ऐसे लोगों को ढूंढकर लाता था। इसके बाद गैंग बताता था कि हम नेपाल से नोट लेकर आते हैं और सप्लाई करते हैं। लोगों को यकीन हो जाए, इसलिए गैंग मेंबर नेपाली मोबाइल नंबर पर कॉल करके बातचीत करते थे।

 

इसके बाद गैंग कस्टमर से कुछ पैसा लेकर उसको नकली नोटों की ज्यादा गड्डियां थमा देते थे। इसमें ऊपर और नीचे का नोट 500 का असली होता था, जबकि, बीच में सफेद कागज की गड्डियां लगी होती थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय