Sunday, May 19, 2024

कबाड़ी बनकर करते थे रेकी, फिर ‘ओय लकी चोर’ की तर्ज पर सुई से लेकर कार तक कर देते थे गायब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा पुलिस ने एनसीआर में घरों और कंपनियों में कबाड़ी बनकर रेकी के बाद चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। इस गैंग के 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग घरों और कंपनियों में वारदात को अंजाम देते थे और सुई से लेकर बाहर खड़ी कार तक भी चोरी कर लेते थे।

पिछले छह महीने में गैंग ने सिर्फ नोएडा में ही 11 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। अभी तक इन पर दो दर्जन से ज्यादा मामलों का दर्ज होना पता चला है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक नवंबर को एक पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह आवश्यक कार्य से घर से बाहर गये हुए थे, घर बंद होने की दशा में 29 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच अज्ञात चोरों ने कीमती सामान और होंडा सिटी कार चोरी कर ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस को कई अन्य चोरियों का भी पता चला। पुलिस ने कई टीमों का गठन कर गिरोह के पर्दाफाश की तैयारी शुरू कर दी। थाना सेक्टर-113 पुलिस ने 28/29 नवंबर की रात में गोपनीय सूचना के आधार पर पर्थला गोल चक्कर के पास ग्रीन बेल्ट में छिपकर डकैती की योजना बनाते हुए 7 अभियुक्त को गिरफ्तार किया। इस गैंग का सरगना मोनू उर्फ मोहसिन है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि गैंग के सदस्य मो. हनीफ उर्फ बंगाली, रूपेश कुमार, नदीम, सत्यम रॉय व आशीष कबाड़ी की फेरी के दौरान पॉश कॉलोनियों, बाजारों आदि में चोरी व डकैती की घटनाओं के लिए रेकी करते थे। गैंग सदस्य योगेश गुप्ता उर्फ सोनू टैक्सी चलाने का काम करता है। वह चोरी की घटनाओं के लिए रेकी करने एवं चोरी/डकैती की घटनाओं में शामिल होकर अपनी कार मारूति वैगनआर का प्रयोग करता था।

चोरी का अधिकांश सामान अपने सहयोगी दिल्ली के शाहिन बाग के इमरान कबाड़ी को बेचते थे। गैंग अवैध असलहों के साथ वारदात को अंजाम देता था। इसके पास से कार, चाकू, अवैध तमंचे समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इसके अलावा कई महंगी मूर्तियां, जेवरात, देशी-विदेशी करेंसी, कंप्यूटर, यूपीएस, ओवन समेत अन्य सामान भी जब्त किए गए हैं। पुलिस फरार आरोपी इमरान की तलाश कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय