Friday, September 20, 2024

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो व मोटो जीपी रेस की सुरक्षा में 8 हजार 500 पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

नोएडा। कल (21 सितंबर) से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और 22 सितंबर से मोटोजीपी बाइक रेस की व्यवस्था को 7 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी संभालेंगे। इसके अलावा 12 कंपनी पीएसी और कमांडांे की तैनात होंगी। कुल मिलाकर पूरी व्यवस्था करीब 8,500 जवानों के हाथ में होगी। इनमें आईपीएस स्तर के अधिकारी से लेकर कांस्टेबल तक तैनात किये गए हैं। अन्य जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया गया है।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और इंडियन मोटोजीपी दोनों इंटरनेशनल कार्यक्रम है। इन कार्यक्रमों में करीब 10 लाख लोग आएंगे। लाखों की संख्या में विदेशी मेहमान भी ग्रेटर नोएडा आएंगे। उनकी सुरक्षा को लेकर नोएडा पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। ग्रेटर नोएडा के मार्ग पर कहीं पर भी जाम की स्थिति पैदा ना हो, इसको लेकर 1400 ट्रैफिक पुलिस के जवान व्यवस्था संभालेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बेस्ट ट्रैफिक रूट के लिए जिले की तीनों जोन में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसको लेकर रूट मैप जारी हो गया है। पिछले दिनों पुलिस ने गूगल मैप और मैप माय इंडिया के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें इस बात पर मुहर लगी कि बेस्ट रूट लोगों को मैप के जरिए दिखाया जाएगा। जिससे किसी को दिक्कतें ना हो। इसके अलावा डायवर्जन भी मैप पर दिखाया जाएगा।

जिले में बिना कार्यक्रम के अधिकतर सड़कों पर वाहनों का दबाव ज्यादा होता है। शनिवार और रविवार को तो सड़के जाम से पैक होती है। ऐसे में 21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक ट्रैफिक व्यवस्था को संभालना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है। बड़ी बात यह भी है कि इनमें से दो दिन शनिवार और रविवार है। आगामी 23 सितंबर का शनिवार और 24 सितंबर का रविवार है। इन दोनों दिन वैसे ही सड़कों पर वाहनों का दबाव अधिक होता है। अब ऊपर से दो इंटरनेशनल कार्यक्रम होना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

ग्रेटर नोएडा शहर में आगामी 21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होना है। इसके अलावा 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक मोटोजीपी बाइक रेस होनी है। इसके चलते 21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक गौतमबुद्ध नगर शहर में विदेशी लोगों का आगमन रहेगा। एनसीआर और आसपास के इलाके के लोग भी इन दोनों कार्यक्रम में शामिल होने आएंगे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि 21 से 25 सितंबर तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले 24 किलोमीटर लम्बे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर करीब 80,000 वाहनों का दवाब अधिक हो जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय