Friday, September 20, 2024

मोदी 28 जनवरी को वार्षिक ‘एनसीसी पीएम’ रैली को संबोधित करेंगे, गणतंत्र की बधाई के लिए सभी का जताया आभार

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक ‘एनसीसी पीएम’ रैली को संबोधित करेंगे।

इस साल, राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में एक विशेष डे कवर और 75 रुपये मूल्यवर्ग का विशेष रूप से निर्मित स्मारक सिक्का जारी करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रैली हाइब्रिड डे और नाइट कार्यक्रम के रूप में आयोजित की जाएगी और इसमें ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ विषय पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शामिल होगा।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ (दुनिया एक परिवार है) की सच्ची भारतीय भावना में 19 विदेशी देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को समारोह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारत के 74वें गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देने के लिए विश्व नेताओं का आभार जताया। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस के एक ट्वीट के जवाब में मोदी ने कहा, “धन्यवाद प्रधानमंत्री एटदरेट अल्बोएमपी। ऑस्ट्रेलिया दिवस पर आपको और ऑस्ट्रेलिया के मित्रवत लोगों को बधाई।”

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के एक ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने कहा : “भारत के गणतंत्र दिवस पर मेरे प्रिय मित्र एटदरेट इमैनुएल मैक्रों, आपकी हार्दिक बधाई के लिए आभारी हूं। मैं भारत की जी20 अध्यक्षता और भारत- फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ की सफलता के लिए मिलकर काम करने की आपकी प्रतिबद्धता को साझा करता हूं। भारत और फ्रांस मिलकर वैश्विक भलाई के लिए एक ताकत हैं।”

मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड को भी उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

मोदी ने प्रचंड की बधाई के जवाब में ट्वीट किया, “आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद एटदरेट सीएमप्रचंड जी!”

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग की बधाई का जवाब देते हुए मोदी ने लिखा : “एटदरेट पीएमभूटान डॉ. लोटे शेरिंग, आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद! भारत दोनों देशों की प्रगति और समृद्धि के लिए भूटान के साथ अपनी अनूठी साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है।”

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने लिखा : “एटदरेट राष्ट्रपति आईबीयूसोलिह, आपकी हार्दिक बधाई के लिए धन्यवाद। भारत-मालदीव साझेदारी द्वारा हासिल की गई निरंतर प्रगति को देखकर खुशी हुई, जो सामान्य लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है।”

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक ट्वीट के जवाब में मोदी ने ट्वीट किया : “पीएम एटदरेट नेतन्याहू, भारत के गणतंत्र दिवस पर आपकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। हम रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।”

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ की इच्छाओं का जवाब देते हुए मोदी ने लिखा, “धन्यवाद, पीएम एटदरेट कुमार जगन्नाथ। आधुनिक गणराज्यों के रूप में हमारी साझा यात्रा में हमारे दोनों देश जन-केंद्रित विकास में निकटता से भागीदारी कर रहे हैं। हम मॉरीशस के साथ अपनी पोषित साझेदारी को और भी अधिक ऊंचाइयों तक आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय